श्रीलंका ने टेस्ट में पाकिस्तान का किया सफाया

श्रीलंकाई टीम

श्रीलंकाई टीम

अनुराग दुबे। सीरीज के पहले टेस्ट को जीतने के बाद पाकिस्तान भारत को पीछे छोड़कर तीसरे पायदान पर पहुंच गया था। बाबर आजम की टीम के पास दूसरे टेस्ट को जीतकर शीर्ष दो में जगह बनाने का अवसर था, लेकिन वह ऐसा नहीं कर सकी। दिमुथ करुणारत्ने की कप्तानी वाली श्रीलंकाई टीम ने दूसरे मैच में जबरदस्त वापसी की। स्पिनर प्रभात जयसूर्या और रमेश मेंडिस ने कमाल का प्रदर्शन किया।
भारतीय टीम बर्मिंघम में टेस्ट हारने के बाद चौथे स्थान पर है। श्रीलंकाई टीम ऑस्ट्रेलिया के बाद पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज को भी 1-1 से बराबर कराने में सफल हुई है। चौथे स्थान पर काबिज भारत के 52.08 फीसदी अंक हैं। वहीं, पाकिस्तान के 51.85 फीसदी अंक हैं। दक्षिण अफ्रीका 71.43 फीसदी अंक के साथ पहले स्थान पर काबिज है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के 70 फीसदी अंक हैं। दक्षिण अफ्रीका के पास ऑस्ट्रेलिया से अपने अंतर को बढ़ाने का अवसर है। इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में अफ्रीकी टीम ज्यादा से ज्यादा अंक हासिल करना चाहेगी।
श्रीलंका ने पहली पारी में 378 और दूसरी पारी में 360 रन बनाए थे। पाकिस्तान ने पहली पारी में 231 रन ही बनाए थे। इस तरह उसे जीत के लिए 508 रनों का लक्ष्य मिला। पाकिस्तानी टीम एक समय दो विकेट पर 176 रन बनाकर खेल रही थी। उसके बाद टीम अचानक लड़खड़ा गई है और 261 रनों पर सिमट गई। उसके आखिरी आठ विकेट 85 रन के अंदर ही गिर गए। श्रीलंका ने मैच को 246 रन से अपने नाम कर लिया। धनंजय डी सिल्वा को मैन ऑफ द मैच और प्रभात जयसूर्या को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

यह भी पढ़ें-https://iimtnews.com/india-cleans-west-indies/

About Post Author