भारत ने किया वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ

भारत

भारत

अनुराग दुबे। भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ कर दिया है। तीनों मैच जीतकर भारत ने कैरिबियाई टीम पर अपना दबदबा बरकरार रखा है। सीरीज का तीसरा मैच बारिश से बाधित रहा और भारत ने यह मैच डकवर्थ लुईस नियम के तहत 119 रन से अपने नाम किया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 36 ओवर में तीन विकेट खोकर 225 रन बनाए। इसके बाद डकवर्थ लुइस नियम के तहत वेस्टइंडीज को 35 ओवर में 257 रन का लक्ष्य मिला।
इसके जवाब में कैरिबियाई टीम 26 ओवर में 137 रन बनाकर सिमट गई।
भारत की सलामी जोड़ी शिखर धवन और शुभमन गिल ने एक बार फिर शतकीय साझेदारी की। दोनों ने बेहतरीन अर्धशतक लगाए। गिल बारिश की वजह से अपना शतक नहीं पूरा कर सके, लेकिन अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया। उन्होंने एक बार गेंद मैदान के बाहर भी मार दी। वहीं, धवन ने तीन फील्डरों के बीच से चौका निकाल दिया। यहां हम मैच के ऐसे ही रोमांचक पल दिखा रहे हैं।
शुभमन गिल ने 104 मीटर का छक्का लगाया तो गेंद मैदान के बाहर चली गई। इसके बाद तीसरे अंपायर को पुरानी गेंदों का एक बक्सा लेकर मैदान में आना पड़ा। मैदानी अंपायरों ने उनमें से एक गेंद चुनी और मैच आगे बढ़ा। इसके बाद बी गिल ने कैरिबियाई गेंदबाजों की पिटाई जारी रखी और 98 रन की पारी खेली।
शिखर धवन ने इस मैच में कमाल की बल्लेबाजी की। उन्होंने 74 गेंद में 58 रन बनाए, जिसमें सात चौके शामिल थे। धवन ने पहले ही ओवर में एक बेहतरीन चौका लगाया। गेंदबाज ने उन्हें ऑफ स्टंप के बाहर गेंद की थी और धवन ने तीन फील्डर के बीच में से चौका लगा दिया। यह देख गेंदबाज भी हैरान रह गया। भारत की सलामी जोड़ी शिखर धवन और शुभमन गिल ने वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ कर दिया।

About Post Author

आप चूक गए होंगे