20 ओवर तक नही खेल पाया भारत, कप्तानी भी रही फ्लॉप

भारत

भारत

अनुराग दुबे : भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला सेंट किट्स के वार्नर पार्क में खेला गया। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारतीय टीम 138 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में वेस्टइंडीज ने 19.2 ओवर में पांच विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। वेस्टइंडीज ने पांच मैचों की सीरीज के दूसरे टी-20 में भारत को पांच विकेट से हरा दिया है। इसके साथ ही सीरीज को 1-1 से बराबर भी कर दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 19.4 ओवर में 138 रन पर सिमट गई। भारत के लिए हार्दिक पांड्या ने सबसे ज्यादा 31 रन बनाए।

वहीं, वेस्टइंडीज के लिए ओबेड मैकॉय ने छह विकेट झटके। जवाब में वेस्टइंडीज ने 19.2 ओवर में पांच विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। विंडीज की ओर से ब्रैंडन किंग ने सबसे ज्यादा 68 रन बनाए। वहीं, डेवोन थॉमस ने 31 रन की नाबाद पारी खेली। टी-20 सीरीज का अगला मैच मंगलवार को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। मैच की पहली ही गेंद पर ओबेड मैकॉय ने कप्तान रोहित शर्मा को पवेलियन भेजा। मैकॉय ने रोहित को अकील हुसैन के हाथों कैच कराया। इसके बाद पारी के तीसरे ओवर में मैकॉय ने सूर्यकुमार यादव को विकेटकीपर डेवोन थॉमस के हाथों कैच कराया। सूर्यकुमार 11 रन बनाकर आउट हुए।
श्रेयस अय्यर को अल्जारी जोसेफ ने थॉमस के हाथों कैच कराया। श्रेयस 10 रन बनाकर आउट हुए। ऋषभ पंत भी कुछ खास नहीं कर सके और 12 गेंदों में 24 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद हार्दिक पांड्या ने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी निभाई। हार्दिक 31 गेंदों में 31 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में एक चौका और दो छक्के लगाए। 

About Post Author