अक्षय कुमार की फिल्म ने 12 दिनों में इकठ्ठा किया बड़ा बजट

फिल्म

अक्षय कुमार और कटरीना कैफ की फिल्म सूर्यवंशी ने बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी की शानदार दास्तां लिखी है। फिल्म ने सिनेमाघरों से दूर हुए दर्शकों को वापस लाने का काम किया है, जिससे पैनडेमिक से खस्ताहाल फिल्म ट्रेड को एक उम्मीद मिली है।


फिल्म ने 12 दिनों में लगभग 160 करोड़ का नेट कलेक्शन घरेलू बॉक्स ऑफिस पर कर लिया है, जो कोरोना वायरस पैनडेमिक के बाद बदले हालात में एक बड़ी रकम है। इसके के कलेक्शंस दूसरे हफ्ते में काफी नीचे आये हैं, मगर यह गिरावट तार्किक है। सूर्यवंशी के कलेक्शंस को देखते वक्त इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि कई राज्यों में सिनेमाघर अभी भी 50 फीसदी क्षमता के साथ ही संचालित किये जा रहे हैं।


मंगलवार को सूर्यवंशी ने बॉक्स ऑफिस पर 12 दिनों का सफर पूरा किया। फिल्म 5 नवम्बर को दिवाली के एक दिन बाद लगभग 3500 स्क्रींस पर रिलीज हुई थी। सूर्यवंशी ने 26.29 करोड़ की ओपनिंग ली और 77.08 करोड़ का कलेक्शन ओपनिंग वीकेंड में किया। फिल्म ने पांच दिनों में 100 करोड़ का पड़ाव पार कर लिया और पहले हफ्ते में 120.67 करोड़ बटोरे। 12 नवम्बर से शुरू हुए दूसरे वीकेंड में सूर्यवंशी ने 30.57 करोड़ का नेट कलेक्शन किया, जिसके बाद 10 दिनों का कलेक्शन 151.23 करोड़ हो गया।


सूर्यवंशी के सामने पहले दो हफ्तों में कोई चुनौती नहीं है। अब 19 नवम्बर को सैफ अली खान और रानी मुखर्जी स्टारर बंटी और बबली 2 रिलीज हो रही है। फिल्म में सिद्धांत चतुर्वेदी और शरवरी वाघ भी मुख्य स्टार कास्ट का हिस्सा हैं। यानी तीसरे वीकेंड से सूर्यवंशी के लिए आगे का रास्ता थोड़ा मुश्किल होने वाला है, मगर उससे पहले फिल्म 165-170 करोड़ नेट कलेक्शन कर लेगी।


सूर्यवंशी, हिट मशीन कहे जाने वाले रोहित शेट्टी की अक्षय के साथ यह पहली फिल्म है और उनके कॉप यूनिवर्स की चौथी। इससे पहले सिंघम, सिंघम 2 और सिम्बा भी बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई थीं।

About Post Author