संजय निरुपम का कांग्रेस पर पलटवार, बोले – इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस ने किया निष्कासित

आकृति गौड़

( ग्रेटर नोएडा) महाराष्ट्र के पूर्व सांसद संजय निरुपम ने का दावा किया है कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद पार्टी ने उन्हें निष्कासित किया है।

उल्लेखनीय है कि बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पूर्व सांसद द्वारा दिए गए “अनुशासनहीन” और “पार्टी विरोधी बयानों” के चलते पार्टी से निष्कासित करने की मंजूरी दे दी।

“कल रात पार्टी को मेरा त्याग पत्र मिलने के तुरंत बाद, मेरे निष्कासन को मंजूरी दे दी गई। ऐसी तत्परता देखकर अच्छा लगता है” संजय निरुपम ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर एक पोस्ट के ज़रिए बताया। निरुपम ने खड़गे को लिखे अपने पत्र में कहा, “मैंने आपकी बहुप्रतीक्षित इच्छा को पूरा करने का फैसला किया है और इसके द्वारा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की प्राथमिक सदस्यता से अपने प्रस्थान की घोषणा करता हूं।”

निरुपम ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए शिवसेना (यूबीटी) को सीट देने के पार्टी के फैसले पर निराशा व्यक्त की थी। उन्होंने मुंबई में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी को निर्वाचन क्षेत्र देने के लिए महाराष्ट्र कांग्रेस नेतृत्व की आलोचना की थी।

बुधवार को निरुपम का नाम कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची से हटा दिया गया। इसके जवाब में संजय ने निंदनीय हमला करते हुए कहा था, कि पार्टी को जल्दबाजी में बयान देने के बजाय इस “वित्तीय संकट” (टैक्स मांगों के संबंध में हाल ही में आयकर विभाग की कार्रवाई का जिक्र करते हुए) के बीच खुद को सुरक्षित रखने की चिंता करनी चाहिए।

उन्होंने इस बात पर भी ज़ोर दिया कि कांग्रेस नेतृत्व को शिवसेना (यूबीटी) के अनावश्यक दबाव से बचना चाहिए, उन्होंने आगे कहा कि इस हस्तक्षेप से संभवतः कांग्रेस पार्टी का विनाश भी हो सकता है।

About Post Author

आप चूक गए होंगे