पहली बार आइपीएल में आमने-सामने होगी राहुल-जडेजा की टीम

आइपीएल

आइपीएल

जडेजा एंड कंपनी ब्रेबोर्न स्टेडियम में आइपीएल 15 के अपने दूसरे लीग मैच में आज लखनऊ सुपर जायंट्स से भिड़ेगी। राहुल की टीमें अपने शुरुआती मैच हार कर आ रही हैं। ऐसे में दोनों जीत की पटरी पर लौटना चाहेंगी। रवींद्र जडेजा की अगुवाई वाली सीएसके और केएल राहुल की लखनऊ को अपने शुरुआती मुकाबले में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने बहुत निराश किया। पावरप्ले में जब ताबड़तोड़ शुरुआत की दरकार थी, दोनों टीमों ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। परिणाम ये हुआ कि पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोरबोर्ड पर बड़ा स्कोर नहीं लग सका। केकेआर के खिलाफ पिछले मैच में ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने तीन विकेट जरूर लिये लेकिन अन्य गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी नहीं कर सके थे। चेन्नई के गेंदबाजों को एक इकाई के तौर पर प्रदर्शन करने की जरूरत है।


सीएसके के ऋतुराज गायकवाड और डेवोन कॉनवे की शुरुआती नाकामी के बाद अनुभवी रॉबिन उथप्पा उन्हें मिली अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके। कप्तान रवींद्र जडेजा बल्ले से वैसी परफॉर्मेंस नहीं कर सके, जो हाल-फिलहाल उन्होंने टीम इंडिया के लिए दी है। लखनऊ के खिलाफ, सीएसके के ऊपरी क्रम के बल्लेबाज बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे। प्लेइंग – 11 में चयन के लिए मोईन अली की मौजूदगी मौजूदा चैंपियन चेन्नई के लिए बड़ी राहत होगी। चेन्नई को अपने नए कप्तान जडेजा से बेहतर गेंदबाजी के साथ ही अच्छी कप्तानी की उम्मीद रहेगी। ब्रावो को आइपीएल का सबसे सफल गेंदबाज बनने के लिए केवल 1 विकेट की दरकार है।
पहले मुकाबले में धोनी ने शुरुआती 25 गेंदें खेलकर 60 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 15 रन बनाए थे। सोशल मीडिया धोनी की धीमी पारी की आलोचना का दौर शुरू हो गया था। इसी बीच अगली 13 गेंदों पर उन्होंने 35 रन जड़ दिए। आंद्रे रसेल और शिवम मावी के खिलाफ उनके शॉट्स बता रहे थे कि आज भी धोनी वर्ल्ड के बेस्ट फिनिशर्स में से एक है। पारी के 20वें ओवर में रसेल की यॉर्कर पर मिड विकेट की तरफ से जड़ा गया धोनी का चौका पुराने महेंद्र सिंह धोनी की याद दिला रहा था। सीएसके एक और वैसी ही पारी की उम्मीद करेगी।

About Post Author