रोहित शर्मा को लगा दोहरा झटका

रोहित

मुंबई इंडियंस को सीजन 15 के अपने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों 4 विकेट से हार झेलनी पड़ी। पहले टीम हार गई, बाद में उनके ऊपर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगा दिया गया। दरअसल दिल्ली के खिलाफ मैच में मुंबई के गेंदबाजों के स्लो ओवर रेट के कारण ये कप्तान रोहित पर यह जुर्माना लगा है।


आइपीएल मैनेजमेंट की ओर से कहा गया कि मुंबई इंडियंस टीम पर 27 मार्च को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखने के कारण जुर्माना लगाया गया है। ओवर गति से जुड़ी यह टीम की पहली गलती है, इसलिए मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है।


आपको बता दें कि ओवर रेट मतलब बॉलिंग साइड द्वारा एक घंटे में फेंकी गई ओवर्स की औसत संख्या होती है। आइसीसी के नियमों के मुताबिक, वनडे और टी-20 मुकाबले में एक घंटे के भीतर 14.1 ओवर तो टेस्ट में 14.2 ओवर फेंकने होते हैं। एकदिवसीय मुकाबलों में बॉलिंग साइड को 50 ओवर फेंकने के लिए कुल 3.5 घंटे का समय दिया जाता है। वहीं, टी-20 मैच में टीम को एक घंटे और 25 मिनट में एक पारी खत्म करनी होती है यानी अपना 20 ओवर पूरा करना होता है।
रोहित पर जुर्माना लगने से पहले उनकी टीम को आइपीएल 2022 के पहले मैच में हार का सामना भी करना पड़ा था। रविवार को दिल्ली ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया था। मुंबई के लिए ओपनर ईशान किशन ने 81 रनों पारी की धमाकेदार पारी खेली और टीम ने 177 रन बनाए। इसके बाद दिल्ली बल्लेबाजी करने आई तो मुरुगन अश्विन और बासिल थम्पी ने शानदार गेंदबाजी कर उन्हें बैकफुट पर ला दिया, लेकिन अक्षर पटेल और ललित यादव की जोरदार बल्लेबाजी से दिल्ली जीत गई।
इस दोनों ने आखिरी ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। इस दौरान 6 चौके और 6 छक्के लगाए। 3 ओवर में 10 का रनरेट चाहिए था, लेकिन 10 गेंद बाकी रहते ही दोनों ने दिल्ली को जीत दिला दी। मैच में रोहित के बल्ले ने भी कमाल किया। उन्होंने 32 गेंद पर 41 रन की पारी खेली।

About Post Author