जडेजा को मिली सीएसके की कमान

जडेजा

जडेजा

खबरों के अनुसार,महेंद्र सिंह धोनी अब चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान से संन्यास ले लिया है। उन्होंने टीम की कप्तानी छोड़ दी है। उनकी जगह जडेजा टीम का कप्तानी करते दिखाई देंगे। जडेजा 2012 से चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा हैं। माही की कप्तानी में चेन्नई ने 4 बार IPL का खिताब जीता है। वहीं चेन्नई टीम ने इस बार जडेजा और धोनी समेत 4 खिलाड़ियों को रिटेन किया था। जडेजा को फ्रेंचाइजी ने 16 करोड़ रुपए में रिटेन किया था। धोनी को इस सीजन के लिए 12 करोड़ रुपए मिले थे। पहले भी कयास लगाए गए थे कि जडेजा को कप्तान बनाया जा सकता है। उनके अलावा मोईन अली को 8 करोड़ और ऋतुराज गायकवाड़ को 6 करोड़ रुपए में रिटेन किया गया था।


सीएसके ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस बात की घोषणा की है। जडेजा 2012 से चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा हैं। बता दें कि माही की कप्तानी में चेन्नई ने 4 बार IPL का खिताब जीता है। चेन्नई टीम ने इस बार जडेजा और धोनी समेत 4 खिलाड़ियों को रिटेन किया था। धोनी 14 साल से चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान थे। वैसे ये पहला मौका है जब CSK का कप्तान बदला है। जडेजा को फ्रेंचाइजी ने 16 करोड़ रुपए में रिटेन किया था। वहीं, धोनी को इस सीजन के लिए 12 करोड़ रुपए मिले थे। पहले भी कयास लगाए गए थे कि जडेजा को कप्तान बनाया जा सकता है। उनके अलावा मोईन अली को 8 करोड़ और ऋतुराज गायकवाड़ को 6 करोड़ रुपए में रिटेन किया गया था।


धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद अब बहुत हद तक साफ है कि शायद ये महेंद्र सिंह धोनी का आखिरी आइपीएल सीजन होगा। इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास के बाद धोनी सिर्फ आइपीएल खेल रहे हैं और पिछले कुछ समय से इस टूर्नामेंट में उनकी फॉर्म बहुत खराब रही है। 2020 के सीजन में उन्होंने 14 पारियों में केवल 200 और पिछले साल IPL 2021 की 16 पारियों में 16.29 की बहुत ही साधारण सी औसत से 114 रन बनाए थे।

About Post Author

आप चूक गए होंगे