बायकॉट गैंग के लपेटे में आई अजय देवगन की फिल्म थैंक गॉड, सोशल मीडिया पर कंटेट का जमकर विरोध

अजय देवगन की फिल्म ‘थैंक गॉड’

अजय देवगन की फिल्म ‘थैंक गॉड’

निवेदिता शर्मा। आजकल बॉलीबुड कलाकारों की फिल्मों का बायकॉट सोशल मीडिया पर जोरों शोरों से चल रहा है। ज्यादातर फिल्में विरोध के चलते फ्लॉप साबित हो रही हैं। पिछले महीने आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्डा’, अक्षय कुमार की ‘रक्षा बंधन’ और बाद में रणबीर कपूर की ‘ब्रम्हास्त्र’  को बायकॉट का सामना करना पड़ा। यूं तो इन कलाकारों की फिल्मों का विरोध उनके दिए गए बयानों की वजह से हो रहा है। लेकिन अजय देवगन और सिध्दार्थ मल्होत्रा की फिल्म ‘थैंक गॉड’ का विरोध उसकी कंटेट की वजह से हो रहा है। लोग इस फिल्म को हैशटैग बायकॉट से ट्रेंड करवा रहे हैं। यह फिल्म डाइरेक्टर इंद्र कुमार के निर्देशन में बनी है। 

दरअसल, सिध्दार्थ मल्होत्रा और अजय गेवगन अभिनीत फिल्म ‘थैंक गॉड’ का ट्रेलर हाल ही में रिलीज किया गया था। फिल्म के ट्रेलर को लोगों ने काफी पसंद किया क्योंकि लोगों को एक्शन, ड्रामा और कॉमेडी से भरपूर ट्रेलर जबरदस्त लगी। लेकिन इस फिल्म के ट्रेलर में दिखाए एक सीन पर लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया है। और देखते ही देखते सोशल मीडिया पर बायकॉट ‘थैंक गॉड’ ट्रेंड करने लगी है।

यह फिल्म यमलोक कि कहनी पर आधारित है, जिसमें मौत के बाद एक इंसान के साथ यमलोक में उनके अच्छे बुरे कर्मों का हिसाब कैसे लगाया जाता है और क्या-क्या होता है वो दिखाने की कोशिश की गई है। हिंदू माइथोलॉजी के मुताबिक यम के देव चित्रगुप्त धरती पर रह रहे लोगों का लेखा-जोखा रखते हैं। इस फिल्म में चित्रगुप्त की भुमिका में अजय देवगन नजर आ रहे हैं, जो कि एक सीन में आपत्तिजनक भाषा का उपयोग करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसी कारन की वजह से लोग अजय देवगन के खिलाफ विरोध कर रहे है, और फिल्म को बायकॉट करने का ट्रेंड चला रहे हैं।

About Post Author