अक्षय की फिल्म का बॉक्स ऑफिस सफर पूरा, अब नेटफ्लिक्स पर घर बैठे देखिए ‘सूर्यवंशी’

पलक जैन। अक्षय कुमार और कटरीना कैफ स्टारर रोहित शेट्टी निर्देशित फिल्म ‘सूर्यवर्शी’ का बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन चौथे हफ्तें में कमजोर पड़ता दिख रहा है। वहीं फिल्म दो सो करोड़ के जादुई आंकड़े से अब भी करीब नौ करोड़ रूपय दूर है। शुक्रवार आधी रात को इसके ओटीटी नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो जाने के बाद अक्षय कुमार की दो फिल्में ‘गुड़ न्यूज’ और ‘मिशन मंगल’ ही दो सौ करोड़ रूपये की कमाई का आंकड़ा को छुआ है। यह भारतीय बॉक्स ऑफिस पर दो सौ करोड़ को आंकड़ा छूने में सफल रहेगी।


फिल्म ‘सूर्यवंशी’ को रिलीज के चार हफ्ते बाद ओटीटी पर रिलीज होने की बात फिल्म की रिलीज होने से पहले ही तय हो गई थी। इसे लेकर फिल्म के निर्माताओं, वितरकों और प्रदर्शकों के बीच लंबी खींचतान भी चली। इसी के चलते फिल्म ‘सूर्यवंशी’ की एड़वांस बुकिंग पर भी असर पड़ा। फिल्म ने चौथे हफ्ते में शुक्रवार को 71 लाख रूपये, शनिवार को 1.43 करोड़ रूपये, रविवार को 2.05 करोड़ रूपये, सोमवार को 62 लाख रूपये, मंगलवार को 64 लाख रूपये और गुरूवार को 51 लाख रूपये कमाए। फिल्म की बॉक्स ऑफिस की कुल कमाई अब तक 190.88 करोड़ रूपये हो चुकी है। इसमें गुरूवार के आंकड़े जोड़ने के बाद फिल्म की कमाई और बढ़ने के आसार है। उम्मीद की जा रही थी कि फिल्म चौथे हफ्ते में ही दो सौ करोड़ रूपये का आंकडा छू लेगी पर ऐसा हो नहीं सका।


महाराष्ट्र में सिनेमाघरों को खोलने के एलान के बाद सबसे पहले जिन मेगा बजट फिल्मों के रिलीज होने का एलान हुआ था। उसमे ‘सूर्यवशी’ सबसे आगे थी। अक्षय कुमार की इस फिल्म ने अपनी लागत और बाद में उस लागत पर ब्याज की रकम फिल्म की बॉक्स ऑफिस कमाई। जबकि सैटेलाइट राइट्स और ओटीटी राइट्स से वसूल कर ली है। लेकिन फिल्म के बन जाने के बाद लंबे समय तक रिलीज न हो पाने के चलते इसके सुपरहिट फिल्म का तमगा पाने में अड़चनें दिख रही हैं। आमतौर पर किसी फिल्म की कुल लागत की दूनी कमाई होने पर ही फिल्म सुपरहिट मानी जाती है। फिल्म ‘सूर्यवंशी’ की रिलीज तक इस पर इसके निर्माताओं के करीब दो सौ करोड़ रूपये खर्च हो चुके थे।

About Post Author