बरसात के मौसम में होममेड फेस पैक का करें प्रयोग

होममेड फेस पैक

होममेड फेस पैक


मानशी पवार। आज कल कौन सुंदर नही दिखना चाहता लेकिन बरसात के दिनो में त्वचा चिपचिपी हो जाती है। मौसम के असमान्य तापमान के कारण चेहरा अच्छा नहीं दिखता है। इसी कारण त्वचा संबंधी परेशानियां होती हैं। अगर आपके चेहरे पर ज्यादा मात्रा में ऑयल आने लगता है तो इससे आप को कील, मुहांसे जैसी समस्या होनी शूरू हो जाती है। आगर आप चाहते हैं आपके साथ ऐसा ना हो तो आज ही इन होममेड फेस पैक को अजमा सकते हैं।
1.उपाय – एक बाउल में 2 चम्मच चंदन लें और थोड़ा सा दूध मिला लें। अब दोनो का अच्छे से पेस्ट बना लें। और फेस व गर्दन पर लगाएं। और फिर धीरे-धीरे फेस मसाज करें। कम से कम 15 मीनट तक इस पेस्ट को लगा रहने दें। उसके बाद साफ पानी से फेस धो लें।
2.उपाय- एलोवेरा फेस के लिए अच्छा माना गया है। और ये कई सौंदर्य प्रसाधन में भी उपयोग किया जाता है। लेकिन होममेड फेस पैक ज्यादा अच्छा माना गया है। अब आपको करना क्या है। बाउल में थोड़ा सा एलोवेरा और गुलाब जल मिक्स कर ले अब इसे भी चेहरे पर अच्छे से लगा कर मसाज करें और इसे 15 मीनट तक लगा कर रखें फिर साफ पानी से धो लें।

  1. उपाय- जब चहरे को और भी सुंदर बनाना हो तो फेस पैक में दही का इस्तेमाल करें इससे एक्स्ट्रा निखार आता है। और बादाम को भी त्वचा के लिए फायदेमंद माना गया है। इसके लिए 20 से 25 बादाम को अच्छे से पीसकर पाउडर बना लें। बाउल में बादाम पाउडर और दही को मिक्स कर लें। और फेस पैक को चेहरे पर अच्छे से लगाएं। और उसे 15 मिनट तक लगा छोड़ दें। उसके बाद साफ पानी से चेहरे को धो लें। यदि आप इन होममेड उपाय को अपनाते हो तो की आप मानसून सीजन में भी फेस पर निखार ला सकते हैं।

About Post Author