भारत में लॉन्च हुई ग्रैंड vitara

ग्रैंड vitara

ग्रैंड vitara


शगुन। मारुति ने आखिरकार अपनी ब्रैंड न्यू suv GRAND VITARA भारत में लॉन्च कर दी है जो कि nexa डीलरशिप से बेची जाएगी। मारुति की grand vitara को देखते ही आपको काफी ग्रैंड महसूस होगा। मारुति ने ही vitara को डिजाइन, टेस्ट सब किया है। एक तरह से ये आपको टोयोटो की hyrydr की याद भी दिलाएगी क्योंकि मारुति ने ही hydryr को टेस्ट किया था टोयोटो की जरूरतों के हिसाब से। हालांकि, vitara को भारत के राज्य कर्नाटक में स्थित टोयोटो के प्लांट में निर्मित किया जाएगा। मारुति ने इस बार काफी कुछ नया भी किया है तो आइए जानते हैं आखिर क्या खास है मारुति की इस GRAND Vitara में।
जैसे ही हमारी नजर vitara पर पड़ती है, सबसे ज्यादा जो आकर्षित करती है वो है इसका ग्रिल डिजाइन । इसका फ्रंट ग्रिल आपको ग्लोस्सी ब्लैक कॉलर के साथ 3d इफेक्ट् देगा। फ्रंट ग्रिल के ऊपर ही suzuki का आपको बड़ा सा लॉगो मिलता है। लॉगो के दोनों तरफ आपको स्प्लिट हेड लैंपस् मिलेंगे मगर इसमें आपको सामान्य LED लाइट्स मिलती है। उसके नीचे ही प्रोजेक्टर led मिलती है।
सामने से ये कार जितनी सुंदर और बड़ी लग रही थी साइड से तो ये और भी ज्यादा अच्छी लगती है। क्रोम का इस्तेमाल इसमें ज़्यादा नहीं किया गया है, B पिलर और C पिलर के आस पास क्रोम की पतली पट्टी का इस्तेमाल हुआ है जो कि इसको और सुंदर और आकर्षित बना रही है। डोर हैंडलेस पर क्रोम का इस्तेमाल नहीं किया गया है लेकिन साइड से भी आप पैसिव एंट्री यानी की बिना की के भी अंदर आ जा सकते है। आपको 17 इंच के एलॉय व्हील्स मिलते है। इसमें 360 डिग्री कैमरा है तो ओर्वम पर भी आपको एक कैमरा मिलेगा। वही इसके रूफ पर आपको पनारोमिक सन रूफ मिलता है। और ये मारुति की भारत में पहली कार है जिसमें आपको पनारोमिक सन रूफ मिलता है।

आपको रियर प्रोफाइल में led टेल लैंप दी गयी है और बीच में suzuki का लॉगो ब्लैक एलिमेंट के साथ और उसके नीचे ही आपको सिल्वर एलिमेंट में Grand Vitara की बैजिंग मिलती है। वही आपको शार्क विंग एंटीना, स्पॉइलर, हाई माउंटेड स्टॉप लैंप, वाइपर,वाशर और डेफोग्गेर मिलता है और साथ ही साथ आपको रियर कैमरा भी मिल जाता है। दूसरी तरफ इसका बूटस्पेस भी काफी अच्छा खासा दे रखा है, आप चाहें तो आराम से इसमें अपने 3 से 4 बैग रख सकते हैं। पार्सल ट्रे, लगेज लैंप और दोनों तरफ भी आपको थोड़ी जगह दी गयी है जिसमें छोटा मोटा सामान या फिर पानी की बोतल आप चाहे तो रख सकते हैं। वही आपको स्पेर व्हील भी 17 इंच की दी गयी है।

वही vitara अंदर से भी काफी ग्रैंड है। इसमें आपको आरामदायक सीट्स मिलती है जो कि ब्लैक एंड ब्राउन कॉलर में आपको दी गयी है। वही आपको इसमें आर्म रेस्ट, वेनाइटी मिर्रोर, इंफोटैनमेंट सिस्टम और ढ़ेर सारे अनलोग फीचर दिये गए हैं।
Vitara में आराम से 5 लोग सफर कर सकते हैं। भारत में इसकी बुकिंग अगस्त महीने से शुरू हो जाएगी लेकिन टेस्ट ड्राइव और डेलिवरी सितम्बर से शुरू होगी।

About Post Author