अगस्त में अभी से कर लें इन जगहों पर छुट्टियां बिताने का प्लान

छुट्टियां बिताने का प्लान

छुट्टियां बिताने का प्लान


छाया सिंह। अगस्त का महीना शुरु होने में सिर्फ 5 दिन बचे हैं और इस माह में तीन फेस्टिवल सबसे महत्वपूर्ण होते हैं। रक्षाबंधन, स्वतंत्रता दिवस और जनमाष्टमी मतलब की अगर आप भी जॉब में हैं। और 4 से 5 दिन घूमने वाली जगहों के लिए लॉन्ग वीकेंड्स का इंतजार कर रहें हैं तो ये मौका बेस्ट है, क्योंकि अगस्त में मानसून अपने चरम पर होता है तो कई जगहों पर इस मौसम में जाना खतरनाक भी होता हैं। लेकिन दूसरी ओर भारत में ऐसी जगहें भी हैं, जिनकी खूबसूरती मानसून के दौरान और ज्यादा बढ़ जाती है। तो जान लें इन जगहों के बारे में और आज से ही शुरू कर दें प्लानिंग।
महाबलेश्वर
महाबलेश्वर महाराष्ट्र के सबसे बड़े और खूबसूरत हिल स्टेशन्स में से एक है। दूर-दूर तक फैली हरियाली, जंगल, झरनें, झीलें, घाटियां मतलब आपके ट्रिप को यादगार और मजेदार बनाने के लिए हर एक नजारे यहां मौजूद हैं। अगर आप नेचर लवर हैं तो आपको ये जगह बहुत पसंद आएगी।
मुन्नार
यह केरल का बेहद खूबसूरत हिल स्टेशन है। यहां आप पार्टनर के साथ आएं या फैमिली के साथ अपना कीमती समय बिता सकते हैं। एडवेंचर से लेकर नेचर लवर दोनों ही तरह के घुमक्कड़ों के लिए ये जगह जन्नत से कम नहीं।

अंडमान एंड निकोबार
अंडमान एंड निकोबार जाने के लिए यह मानसून सीजन सबसे बेस्ट होता है। इस मौसम में आप यहां की प्लानिंग करके काफी सारे पैसे भी बचा सकते हैं। तो अगर आप यहां की प्लानिंग बना रहे हैं तो टिकट की जितनी जल्दी हो सके बुकिंग करा लें। यहां के शांत और सुकून भरे माहौल में घूमने और फोटोग्राफी करने का अपना अलग ही मजा होता है।

मेघालय
बारिश के दौरान वॉटरफॉल का नजारा देखने में कितना सुन्दर लगता हैं। और मेघालय में तो अनगिनत झरने हैं, तो क्यों न आप घूमने के लिए यहां का प्लान बनाएं। अगस्त के महीने में झरनों के अलावा आप यहां पहाड़, एशिया के सबसे साफ-सुथरे गांव को भी देख सकते हैं।

About Post Author