एडवेंचर लवर्स दिसंबर में कर सकते हैं इन 5 खूबसूरत जगहों का रोड ट्रिप प्लान

ट्रिप

अनुष्का वर्मा। दिसंबर के महीने में रोड ट्रिप साल को खत्म करने का एक बेहतरीन तरीका हो सकता है। अगर आप भी एडवेंचर के प्रेमी हैं तो हम आपको बता रहे हैं 5 ऐसी खूबसूरत जगहों के बारे में, जो दिसंबर के महीने में रोड ट्रिप के लिए सबसे अच्छा माना जाता हैं। इस लिस्ट में पहाड़ी जगह शामिल नहीं है, क्योंकि इस वक्त वहां जाना आसान नहीं होता।


दिल्ली से जयपुर रोड ट्रिप पर जाने के लिए हर कोई उत्साहित रहता है। इससे आपको रोजाना की लाइफ से कुछ समय के लिए छुटकारा जो मिलता है। जबकि खासतौर पर दिल्ली में रह रहे लोगों को लिए यह एक बेहतरीन ब्रेक भी साबित होता है। दिल्ली की बात करें तो वह इतिहास औऱ जादू से भरे शहर में लेकर जाती है। वहीं जयपुर तक का ड्राइव काफी अच्छा रहता है,कुल मिलाकर यह ट्रिप अच्छी साबित होती है। आप दिल्ली से जयपुर वीकेंड पर भी जा सकते है। वहीं बेंगलुरू किसी का भी दिल जीत सकता है, इसके पीछे यहां का मौसम औऱ बाइक है। लेकिन कूर्ग इससे भी दो कदम आगे है, जिसके पीछे यहां की प्राकृतिक खूबसूरती नजर आती है। बेंगलुरू से कूर्ग तक के ड्राइव में 7 घंटे लगते हैं औऱ रास्ता बेहद खूबसूरत होता है। सहां का नजारा ऐसा है कि आप पूरा वक्त बस गाड़ी की खिडकी से बाहर ही देखते रहेंगे।


दूसरा, मुंबई से गोवा देश में सबसे प्रतिष्ठित रोड ट्रिप में से एक मुंबई से गोवा की रोड ट्रिप आपकी बेस्ट लिस्ट में से एक होनी चाहिए। दिसंबर में यहां का मौसम बिल्कुल परफेक्ट होता है और आप यहां साल के अंत का वो एक्साइटमेंट भी महसूस कर सकते हैं। इस ट्रिप में लगभग 13 घंटे लगते हैं औऱ यह अपने दोस्तों के साथ घूमने के लिए बेस्ट ट्रिप है।


विशाखआपट्नम से अराकू घाटी, हैरान कर देने वाली अराकू घाटी की सड़क यात्रा आपको हमेशा याद रहेगी। अराकू घाटी दक्षिणी भारत में घूमने के लिए सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है। विजाग से यहां कि रोड ट्रिप बेहद खास साबित हो सकती है। बता दें कि रोड ट्रिप की शुरूआत सुबह जल्दी करते हैं तो डाइव करते वक्त आप सूरज उगते देख सकते हैं। आपका यहां पहुचनें में लगभग 4 घंटे का समय लगेगा।

About Post Author