अयोध्या से दर्शन कर दिल्ली लौटे श्रद्धालु

दिल्ली

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा चलाई जा रही मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना के तहत आज कुछ श्रद्धालु राजधानी वापिस लौट आए हैं। इन सभी का दिल्ली सरकार के मंत्री गोपालराय ने सफदरजंग रेलवे स्टेशन पर स्वागत किया।  बता दें, ये सभी श्रद्धालु मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना के तहत 3 दिसंबर को अयोध्या गए थे। अयोध्या से दर्शन करके लौटे श्रद्धालु नीलम रानी ने बताया कि “सब जगह घूमें हैं। किसी चीज़ की तंगी नहीं आई। केजरीवाल जी का शुक्रिया।”

इस दौरान मंत्री गोपाल राय ने कहा कि ” ये पहली यात्रा है। एक हज़ार से ज़्यादा लोग गए थे। मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा के तहत ये लोग गए हैं। सभी लोग यहां खुश नजर आ रहे हैं। अगर कोरोना नियंत्रण में रहता है तो ये आगे भी जारी रहेगी।”

मालूम हो कि, मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना के तहत दिल्ली के बुजुर्ग 13 स्थलों में से किसी भी तीर्थ पर जा सकते हैं, जिनमें मथुरा, वृंदावन, आगरा, फतेहपुर सीकरी, हरिद्वार, ऋषिकेश, नीलकंठ, पुष्कर, अजमेर, अमृतसर, आनंदपुर साहिब, जम्मू-वैष्णो देवी मंदिर, राम मंदिर (अयोध्‍या) आदि शामिल हैं। इस दौरान बुजुर्गों को ख्याल रखने के लिए किसी युवा अटेंडेंट को ले जाने की भी अनुमति होगी। इस योजना का लाभ उठाने के लिए सबसे पहली शर्त है कि आप दिल्ली के निवासी हों। इसके लिए आपको ई-डिस्ट्रिक्ट पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा।


गौरतलब है, इस योजना के विषय में ज्यादा जानकारी देतेहुए सीएमन केजरीवाल ने बताया था कि मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना में हमने अयोध्या दर्शन को शामिल किया है। जो लोग इस योजना का लाभ उठाना चाहते हैं वे दिल्ली सरकार के ई-डिस्ट्रिक्ट पोर्टल पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। 

About Post Author