मुंबई की गुजरात पर शानदार जीत, 27 रनों से दी शिकस्त

रितिक शर्मा: मुंबई ने गुजरात को 27 रनों से शिकस्त दी जिसमें सूर्यकुमार ने 49 गेंदों में 103 रन की तूफानी पारी खेली जिसमें छह छक्के और 11 चौके शामिल थे जिससे पलटन को 218/5 का विशाल स्कोर खड़ा करने में मदद मिली। जवाब में, गुजरात के बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह गिर गए और राशिद खान की 32 गेंदों में 79 रन की शानदार पारी के बावजूद 191/8 तक ही सीमित रहे। राशिद ने 4/30 का असाधारण स्पैल भी फेंका, जिससे उन्हें 12 मैचों में 23 विकेट के साथ पर्पल कैप भी मिली, लेकिन उनका प्रयास बेकार गया, क्योंकि उनकी मेहनत पर मुंबई ने पानी डाल दिया।

219 के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए, जीटी की शुरुआत खराब रही, क्योंकि उन्होंने रिद्धिमान साहा, कप्तान हार्दिक और शुभमन गिल को बैक-टू-बैक ओवरों में खो दिया। आकाश मधवाल ने दूसरे ओवर की दूसरी आखिरी गेंद पर साहा (5 रन पर 2) को फंसाया। हार्दिक (3 रन पर 4) ने पीछा किया और तीसरे ओवर में जेसन बेहरेनडोर्फ की गेंद पर कैच दे बैठे। मधवाल ने अगले ओवर में गिल (9 रन पर 6) को मार्चिंग ऑर्डर दिया, जो प्रभाव खिलाड़ी के रूप में आए। विजय शंकर और डेविड मिलर बीच में थे जब जीटी का स्कोरबोर्ड 26/3 था। तभी पीयूष चावला ने सातवें ओवर में शंकर को चलता किया, जीटी के मध्य क्रम के बल्लेबाज ने 14 गेंद में 29 रन बनाए। पवेलियन लौटने वाले अगले बल्लेबाज अभिनव मनोहर (3 रन पर 2) थे, जिनके स्टंप कुमार कार्तिकेय ने उड़ाए।

जब टाइटन्स के लिए यह सब खत्म हो गया था, तो राशिद खान ने वानखेड़े पर फैन्स को अपने बल्लेबाजी के साथ पूरी तरह से मनोरंजन दिया। उन्होंने अपनी छक्को से भरी पारी में पलटन के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की क्योंकि वह स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाते रहे। राशिद जीटी को जितना संभव हो उतना करीब ले गए क्योंकि वह टूर्नामेंट में नेट रन रेट के महत्व को जानते थे। राशिद ने 10 छक्के और तीन चौके लगाए और उन्होंने रोहित के गेंदबाजों के साथ अंत तक खिलवाड़ किया, लेकिन केवल 27 रनों से एमआई के नीचे अपना पक्ष देखा।

About Post Author