MP election; अखिलेश यादव आज छतरपुर में, भाजपा और कांग्रेस दोनों पर तीखा हमला

लवी फंसवाल। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रचार जोरो शोरों पर हैं। जहां कांग्रेस और भाजपा अपनी पूरी ताकत इस चुनाव में झोंक रही हैं, तो वहीं दूसरे दल भी कोई कसर नहीं छोड़ रहे। बसपा सुप्रीमो मायावती भी सतना की सीट पर बरकरार नजर गढाए हुए हैं। तो वहीं, अखिलेश यादव भी शुक्रवार को छतरपुर में रैली करते हुए नजर आए। इससे पहले दिल्ली के सीएम केजरीवाल और भगवंत मान भी छतरपुर में हुंकार भरने पहुंचे थे। अखिलेश ने यहां छतरपुर जिले के चंदला विधानसभा से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी पुष्पेंद्र अहिरवार के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया।
अखिलेश यादव ने कहा कि चुनाव प्रचार शुरू होने के बाद यह हमारी पहली जनसभा हो रही है। ‘जनसभा में देख रहा हूं कि मैदान में बड़ी संख्या में लोग दिखाई दे रहे हैं। यह उत्तर प्रदेश बॉर्डर की बिल्कुल बगल की विधानसभा है। दो बार समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों को यहां पर आशीर्वाद मिला है और हमें विश्वास है कि इस बार भी यहां की जनता हमें जीताकर भेजेगी। बदलाव के लिए और एक नए रास्ते के लिए मैं आपसे अपील करने आया हूं’।
अखिलेश यादव ने आगे कहा, कि अगर आप गहराई से देखेंगे तो कांग्रेस और बीजेपी के सिद्धांतों में कोई फर्क नहीं है। उन दोनों में ही कोई फर्क नहीं है। बड़े संघर्ष और समाजवादियों की लड़ाई के बाद जाकर मंडल कमीशन शुरू हुआ था। उन्होंने कहा, मुझे याद है उस समय जो मुख्यमंत्री पद पर नियुक्त थे वे कांग्रेस पार्टी से थे। उन्होंने कहा, समाजवादी पार्टी अगर समर्थन कर दे तो दूसरे दलों से भी समर्थन मिल जाएगा। सबसे पहले सपा ने अपने इकलौते विधायक का समर्थन दिया और फिर दूसरे दल का समर्थन मिला और उसके बाद गवर्नर ने बुलाकर कांग्रेस को सरकार बनाने का मौका दिया। उन्होंने कांग्रेस पर भी तीखा हमला बोला, कहा कि एक बार एक समय था जब हम लोग गठबंधन में चुनाव लड़ने जा रहे थे। लेकिन, अच्छा हुआ कांग्रेस पार्टी ने अभी ही धोखा दे दिया। अगर बाद में धोखा दिया होता तो हम कहीं के नहीं बचते। उस धोखे की वजह से हमें पुष्पेंद्र अहिरवार को चुनाव लड़वाना पड़ रहा है। ये तालियां बता रही है कि इस बार न बीजेपी, न कांग्रेस सिर्फ साइकल चुनाव लड़ने वाला है।

About Post Author

आप चूक गए होंगे