तनिष्का राणा। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गुरुवार की सुबह आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी के सामने पेश होना था। लेकिन गुरुवार सुबह 9 बजे पार्टी के सूत्रों ने खुलासा करते हुए कहा, कि केजरीवाल ईडी के सामने पेश नहीं हो पाएंगे, क्योंकि वह पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के दौरे पर चुनावी प्रचार के लिए जा रहे हैं और तीन दिनों तक वहीं रहेंगे।

ऐसा माना जा रहा है कि, ईडी द्वारा केजरीवाल के लिए नया समन जारी किया जा सकता है। केजरीवाल ने ईडी के समन को गैरकानूनी बताते हुए, इस नोटिस को राजनीति से प्रेरित बताया है। साथ ही कहा है कि यह नोटिस बीजेपी के इशारे पर भेजा गया है। इसी के साथ, केजरीवाल ने यह मांग भी की है कि ईडी इस नोटिस को वापस ले। केजरीवाल का कहना है कि समन में यह स्पष्ट नहीं है कि ईडी ने मुझे गवाह की हैसियत से बुलाया है या संदिग्ध की हैसियत से।

इसके बाद केजरीवाल ने मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले से अपना रोड शो किया और कहा कि मुझे हर दिन धमकी दी जाती है, केजरीवाल को गिरफ्तार कर लेंगे। इसी के साथ केजरीवाल ने अपने विरोधी दलों पर शिकंजा कसते हुए कहा ‘केजरीवाल के शरीर को तो गिरफ्तार कर लोगे, लेकिन केजरीवाल की सोच को कैसे गिरफ्तार करोगे’?

About Post Author