आज से केदारनाथ धाम यात्रा शुरू, मंदिर के खुले कपाट

केदारनाथ

केदारनाथ

छाया सिंह। बारह ज्योतिर्लिगों में शामिल भगवान केदारनाथ के कपाट शुक्रवार यानी आज सुबह 6:25 बजे खोल दिए गए। इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मौजूद रहे। मंदिर की दस क्विंटल फूलों के साथ ही लाइटिंग से भव्य सजावट की गई है। पहले दिन दर्शनों के लिए 15 हजार से अधिक यात्री केदारनाथ धाम व यात्रा पड़ावों पर पहुंच चुके हैं।


कपाट खुलने के समय धाम में मौजूद रहे काग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा-
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा भी कपाट खुलने के समय धाम में मौजूद रहे। यह जानकारी उन्होंने मीडिया पोस्ट के जरिए दी। उन्होंने कहा कि वैदिक मंत्रोच्चार और सभी विधि विधान के साथ आज बाबा केदारनाथ धाम के कपाट खुल गए हैं। साथ ही बाबा केदारनाथ के अलौकिक दर्शन प्राप्त करने का सौभाग्य मिला। सभी श्रध्दालुओं को बहुत बहुत शुभकामनाएं। उन्होंने बाबा से सभी प्रदेशवासियों के लिए सुख, समृध्दि एंव खुशहाली की कामना की।


बदरीनाथ धाम के मंदिर मार्ग पर मिलेगा इस बार प्रसाद-
बदरीनाथ धाम में प्रधानमंत्री की मह्त्वाकांक्षी महायोजना के दौरान मंदिर के आसपास हटाई गई प्रसाद की दुकानें अभी अस्थाई रुप से मंदिर मार्ग पर सड़क किनारे नजर आएंगी और यहीं से भक्त प्रसाद खरीद सकेंगे।


पंजीकरण कराने में हो रही है परेशानी-
चारधाम यात्रा में पर्यटन विभाग की ओर से पंजीकरण को अनिवार्य कर दिया है। पंजीकरण करवाने में यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी यात्रियों को देर रात तक भूखे-प्यासे लाइन में खड़ा होना पड़ा।


डीजल-पेट्रोल को लेकर समस्या-
चारधाम यात्रा शुरु होते ही यात्रियों के सामने कई समस्याएं आने लगी हैं। यात्रियों को सड़क पर जाम के साथ डीजल-पेट्रोल को लेकर समस्या झेलनी पड़ रही है।


मुख्यमंत्री के साथ ही उनकी पत्नी भी बाबा केदारनाथ धाम पहुंची-
मुख्यमंत्री पुष्कर सिहं धामी के साथ ही उनकी पत्नी गीता धामी भी बाबा केदारनाथ धाम पहुंची और पूजा-अर्चना की। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि मैं बाबा केदार से प्रार्थना करता हूं कि यह यात्रा सफल रहें और सभी यात्री स्वस्थ्य व सुरक्षित रहें।