उमरान मलिक ने फेंकी आईपीएल 2022 की सबसे तेज गेंद

आईपीएल

आईपीएल

साक्षी कुमारीः आईपीएल 2022 में 156.9 किलोमीटर प्रति घंटे की तेजी से गेंद डालकर उमरान मलिक ने तहलका मचा दिया है। इससे पहले भी उमरान मलिक ने 155 किलोमीटर प्रति घंटे की तेजी से गेंदबाजी की है
आईपीएल मैच में सनराइजर्स हैदराबाद भले ही कल दिल्ली कैपिटल्स से हार गइ हो परंतु उसने अपने नाम सबसे तेज गेंदबाजी करने का खिताब जीता लिया। उमरान मलिक जो की अपनी तेज गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने फिर एक बार सबसे तेज गेंदबाजी करने का खिताब जीता। इससे पहले आई. पी. एल. 2021 में भी उमरान मलिक ने सबसे तेज गेंदबाजी का खिताब जीता था। आई. पी. एल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद के उमरान मलिक ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 152.95 किलोमीटर प्रति घंटे की तेजी से गेंदबाजी की थी।

इस बार आई. पी. एल. 2022 में उन्होंने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया और 156.9 किलोमीटर प्रति घंटे की तेजी से गेंदबाजी कर के नया रिकॉर्ड अपने नाम किया। 22 साल के उमरान मलिक की यह गेंद दक्षिण अफ्रीका के एनरिक नोर्त्जे की गेंद से तकरीबन 0.7 किलोमीटर प्रति घंटे से ज्यादा तेज थी। एनरिक नोर्त्जे की गेंद आईपीएल के इतिहास में दूसरी सबसे तेज गेंद थी। दिल्ली कैपिटल की पारी का आखरी ओवर उमरान मलिक कर रहे थे। उन्होंने आखरी ओवर की चौथी गेंद में अपना पूरा दम लगाया और 156.9 किलोमीटर प्रति घंटे की तेजी से गेंद फेंकी। हालांकि, उनकी तेजी उनके काम नहीं आई और इस गेंद पर पॉवेल ने कवर के ऊपर चौका जड़ दिया। इस पूरे मैच में उमरान मलिक ने तेज गति से गेंदबाजी की, परंतु उन्होंने जम कर रन भी लुटाए और अपनी टीम को जीत हासिल नहीं करवा पाए।