महिला क्रिकेट वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को मिली 8वीं सफलता

आईआईएमटी न्यूज डेस्क। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलिसा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। भारतीय टीम में स्मृति मंधाना की तेज वापसी हुई है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने बदलाव कर मेगन शुट्ट की जगह किम गार्थ की वापसी की।
ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहला झटका कप्तान एलिसा के रूप में लगा था। वह 24 गेंद में 13 रन बनाकर पूजा वस्त्राकर की गेंद पर बोल्ड हुईं। वहीं, एलिस पेरी को दीप्ति शर्मा ने श्रेयंका पाटिल के हाथों कैच कराया। पेरी 47 गेंद में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाकर आउट हुईं। बेथ मूनी के रूप में ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका लगा। वह 17 गेंद पर 10 रन बनाकर आउट हुईं। मूनी को दीप्ति ने एलबीडब्ल्यू कर दिया।
भारतीय टीम में स्मृति मंधाना की वापसी हुई है। वह अनफिट होने की वजह से पहले वनडे में नहीं खेली थीं। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने प्लेइंग-11 में एक बदलाव  किया। तेज गेंदबाज मेगन शुट्ट की जगह किम गार्थ की वापसी हुई है। वहीं, भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने दो बदलाव किए हैं। शैफाली की जगह मंधाना की वापसी हुई, जबकि साइका इशाक की जगह ऑलराउंडर श्रेयांका पाटिल को टीम में जगह दी गई है।
भारतीय टीम के पास यह 2025 में होने वाले वनडे विश्व कप की तैयारियों की शुरुआत करने और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने रिकॉर्ड में सुधार करने का मौका है।

About Post Author