IMD ने बारिश को लेकर जारी किया अर्लट, यूपी, बिहार सहित कई राज्यों में भारी बारिश कि चेतावनी

बिहार

बिहार


निधि भाटी। देश के कई राज्यो मे भारी बारिश के कारण हाहाकार मचा हुआ है। महाराष्ट्र , गुजरात ,छत्तीसगढ तक बारिश के कारण काफी बूरी स्थीती बनी हुई हैं। गुजरात के हालात सबसे ज्यादा खराब हैं । महाराष्ट्र मे अब तक भारी बारिश और बाढ के कारण 99 लोगो की मौत हो चुकी हैं। मौसम विभाग ने इन राज्यों के अलावा केरल में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया हैं।
मौसम विभाग के अनुसार कोकण और गोवा में आज बारिश की संभावना हैं। गुजरात ,मध्य महाराष्ट्र तेलांगना और कच्छ मे 17 जुलाई को भारी बारिश होने की संभावना हैं । 18 जुलाई को उत्तर प्रदेश ,बिहार और उत्तराखंड में अगले 5 दिनों तक बारिश की संभावना हैं।

18 जुलाई को उत्तर प्रदेश मे बारिश होगी , 14 से 16 जुलाई के बीच पूर्वी राजस्थान मे बारिश हो सकती हैं।
दिल्ली मे आज हल्की बारिश के साथ बादल छाए रहेगे। वहीं बारिश का बेसब्री से इंतजार कर रहे उत्तर प्रदेश के लोगो के लिए राहत भरी खबर हैं । 17 और 18 तारीख को उत्तर प्रदेश मे भारी बारिश होगी आने वाले दो से तीन दिनों तर यूपी वालों को सूखे से राहत मिलेगी।
बिहार में मानसून के बाद भी अभी तक अच्छी बारिश नही हुई हैं। बारिश ना होने के कारण राज्य के कई जिलो मे सूखा पडा हैं । इसी बीच मौसम विभाग से पता चला है कि बंगाल की खाडी मे कम दवाब का क्षेत्र बनने का अनुमान हैं । इसी वजह से 19 जुलाई से राज्य के ज्यादातर भाग मे आंशिक से मध्यम बारिश होगी ।
मध्यप्रदेश मे भी आने वाले 24 घंटो मे काफी तेज बारिश होगी । राजस्थान मे भी मौसम का दौर चल रहा हैं । राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर संभाग के कुछ हिस्सो मे बारिश 17 से 18 जुलाई कम होने की संभावना हैं।

About Post Author