पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बीजेपी के एजेंडे को पूरा कियाः महबूबा मुफ्ती

पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद , महबूबा मुफ्ती

पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद , महबूबा मुफ्ती

अंकित कुमार तिवारी। सोमवार को द्रौपदी मुर्मू ने देश की पहली महिला आदिवासी के तौर पर राष्ट्रपति पद की शपथ ले ली है। इसी बीच जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पर निशाना साधा है।
महबूबा ने ट्वीट के जरिए कहा है कि निवर्तमान राष्टपति रामनाथ कोविंद ने अपने पीछे एक ऐसी विरासत को छोड़ दिया है जिसमें कई बार संविधान को कुचला गया। उन्होंने अपने ट्वीट में आगे लिखा है कि उन्होंने ट्वीट में लिखा कि चाहे आर्टिकल 370 की बात हो, नागरिकता कानून हो या अल्पसंख्यकों या दलितों को निशाना बनाना हो। उन्होंने भारतीय संविधान के नाम पर भाजपा के राजनीतिक एजेंडे को पूरा किया। महबूबा ने रामनाथ कोविंद पर उस समय निशाना साधा है जिस दिन द्रौपदी मुर्मू ने 15वें राष्टपति के रूप में शपथ ली है।
इससे पहले महबूबा ने रविवार को जम्मू-कश्मीर प्रशासन पर आरोप लगाया कि हर घर तिरंगा अभियान के लिए वह लोगों को राष्ट्रीय ध्वज खरीदने के लिए मजबूर कर रहा है। कहा कि देशभक्ति स्वाभाविक रूप से आती है और इसे थोपा नहीं जा सकता।
यह अभियान आजादी का अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में 13 से 15 अगस्त तक नागरिकों को अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए शुरू किया गया है। मुफ्ती ने अपने अधिकृत ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो साझा किया है।

इसमें दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में बिजबिहाड़ा नगरपालिका के एक वाहन के ऊपर लगे लाउडस्पीकर से एक सार्वजनिक घोषणा की जा रही है, जिसमें क्षेत्र के दुकानदारों से तिरंगा खरीदने के लिए प्रत्येक को 20 रुपये जमा करने के लिए कहा जा रहा है।

महबूबा ने आगे लिखा जिस तरह से जम्मू-कश्मीर प्रशासन छात्रों, दुकानदारों और कर्मचारियों को राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए भुगतान करने के लिए मजबूर कर रहा है। ऐसा लगता है कि कश्मीर एक दुश्मन क्षेत्र है जिस पर कब्जा करने की जरूरत है। मुफ्ती ने कहा कि देशभक्ति स्वाभाविक रूप से आती है और इसे थोपा नहीं जा सकता।

About Post Author