सीएम योगी के शपथ ग्रहण से पहले पुलिस ने लखनऊ में एक बदमाश को लगाया ठिकाने

बदमाश

बदमाश

सीएम योगी आदित्यनाथ की दूसरी पारी से पहले ही यूपी पुलिस एक बार फिर एक्शन में आ गई है। योगी के शपथग्रहण से कुछ घंटे पहले ही राज्य की राजधानी लखनऊ में पुलिस ने एक बदमाश को ठिकाने लगा दिया है। पुलिस ने बदमाश को हसनगंज इलाके में ढेर किया है और मुठभेड़ में जिस बदमाश की मौत हुई है उसका नाम राहुल सिंह बताया जा रहा है। राहुल सिंह पर आरोप है कि उसने अलीगंज ज्वैलर्स लूट कांड को अंजाम दिया था जिसमें लूट के दौरान एक कर्मचारी की हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने बताया कि राहुल सिंह पर एक लाख रूपये का इनाम था जिसे आज (शुक्रवार) सुबह 4 बजे हसनगंज इलाके में घेर लिया गया, अपने को पुलिस द्वारा घिरा देख उसने पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दी। मुठभेड़ के दौरान राहुल गोली गलने से घायल हो गया। घायल अवस्था में पुलिस ने उसे ट्रामा सेंटर में एडमिट कराया जहां इलाज के दौरान उसके मौत हो गई।

योगी के पिछले कार्यकाल की तरह ही इस बार भी पुलिस बदमाशों पर नकेल कसने के लिए पूरी तरह से तैयार दिख रही है। बीजेपी की दूसरी बार सत्ता में वापसी के बाद राहुल सिंह दूसरा बदमाश जिसको पुलिस ने एंनकाउटर में मार गिराया है। इससे पहले वाराणसी में 2 लाख के इनामी बदमाश मनीष सिंह उर्फ सोनू सिंह को पुलिस ने ढेर कर दिया था. उस पर कई दर्जन मुकदमें दर्ज थे। 21 मार्च को वाराणसी के लोहता थाना क्षेत्र के रिंगरोड के पास यूपी एसटीएफ ने दो लाख रुपये के इनामी बदमाश मनीष सिंह उर्फ सोनू सिंह को एक एनकाउंटर में मार गिराया था।

सोनू सिंह लोगों के लिए पिछले 10 साल से परेशानी का सबब बना हुआ था. उस पर हत्या लूट सहित तीन दर्जन से अधिक केस दर्ज थे। लोगों के लिए परेशानी का सबब बन चुके सोनू सिंह के एनकाउंटर के बाद लोगों ने जश्न मनाया था. इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने बुलडोजर बाबा जिंदाबाद के नारे भी लगाए थे। साथ ही कई बदमाश खुद ही सरेंडर कर दिया है।