मध्यप्रदेश के भिंड में वायुसेना का विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त

एमपी के भिंड जिले से अभी एक बुरी खबर आ रही हैं। खबर आ रही है कि एमपी के भिंड जिले के बबेड़ी गांव में भारतीय वायुसेना का मिराज 2000 दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। इस हादसे की मुख्य वजह तकनीकी खराब बताई जा रही है और राहत की बात यह है कि पायलट पूरी तरह से सुरक्षित है। वहीं गांववाले ने इस दुर्घटना की सुचना पुलिस को दे दी है। वायुसेना की ओर से कहा गया है कि दुर्घटना से पहले पायलट सुरक्षित प्लेन से इजेक्ट हो गया था। इस दुर्घटना के बाद वायुसेना ने जांच के लिए आदेश जारी कर दिए हैं।


बताया जा रहा है कि एयरफोर्स का मिराज विमान सही समय पर रवाना हुआ था। इसी दौरान भिंड जिले के मन का बाग इलाके में अचानक कोई गड़बड़ी आई। इसके बाद फ्लाइट लेफ्टिनेंट अभिलाष को पैराशूट के जरिए विमान से एग्जिट होना पड़ा। वहीं विमान खेतों में जाकर गिरा और आसपास के लोगों ने विमान की आवास सुनी तो घरों के बाहर निकल आए। वहीं विमान खेतों में क्रैश हुआ लेकिन किसी प्रकार की कोई नुकसान नहीं हुआ है। वहीं विमान के दुर्घटनाग्रस्त होते ही घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई है।
गौरतलब है कि भिंड में इस तरह का दूसरा हादसा है। दो साल पहले भी भिंड के गोहद में भारतीय वायुसेना का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। वहीं कुछ घटनाओं में तो पायलट की मौत भी हो चुकी है।