मेष राशि के जातकों के लिए भारी रहेगा बुधवार

लिए

मेष

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। आज आप अपने कामों को छोड़कर दूसरों के कामों में ज्यादा ध्यान लगाएंगे, जिसका आपको नुकसान होगा, क्योंकि आप दूसरों के चक्कर में अपने काम पर ध्यान नहीं देंगे, लेकिन आपको ऐसा नहीं करना है। कार्य क्षेत्र में भी यदि आज आप कुछ परिवर्तन करेंगे, तो वह आपके लिए लाभदायक रहेंगे।

वृष 

आज का दिन आपके लिए और दिनों से बेहतर रहने वाला है। यदि आज आप अपने जीवनसाथी के साथ किसी नए बिजनेस को कराना चाहते हैं, तो आज वह आप आसानी से कर पाएंगे और उसमें आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा, जिसके कारण आपकी आर्थिक स्थिति को भी मजबूती मिलेगी, लेकिन संतान के किसी परीक्षा में असफल होने से आज आपको कुछ पीड़ा होगी।

मिथुन

आज आपको अपने माता-पिता व उच्च अधिकारियों की कृपा से किसी बहुमूल्य वस्तु की प्राप्ति हो सकती है, जिसके प्रतिक्षा आप लंबे समय से कर रहे थे। रात्रि के समय आज आपको शीघ्रगामी वाहनों से सावधानी बरतनी होगी, इसमें किसी दुर्घटना के होने का भय बना हुआ है, इसीलिए यदि किसी की यात्रा पर जाना पड़े, तो सावधान रहें।

कर्क

दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। आज आपको विदेश में रह रहे परिजन से खुशियों भरा समाचार सुनने को मिलेगा। यदि आपकी बहन के विवाह में कोई बाधा आ रही थी, तो वह भी आज समाप्त होगी और विवाह की बात पक्की हो सकती है, जिससे घर परिवार में खुशियां आएंगी।

सिंह

आज राजनीति से जुड़े जातकों को आशातीत सफलता प्राप्त हो सकती है, जो उनकी प्रगति में चार चांद लगाएगी। संतान के प्रति आज आप अपने सभी दायित्वों की पूर्ति करने में सफल रहेंगे और आपके मन का कुछ बोझ भी हल्का होगा। रात्रि का समय आज आप अपने परिजनों के साथ हास्य परिहास में व्यतीत करेंगे, लेकिन यदि आपने अपने खान-पान पर नियंत्रण नहीं रखा, तो भविष्य में आपके सामने कोई बडी आ सकती है, इसलिए खानपान पर विशेष नियंत्रण बनाए रखें।

कन्या

आज का दिन आपके द्वारा किए गए प्रयासों से सफलता दिलाने वाला रहेगा। यदि आज आपके दिमाग में कोई आईडिया आये, तो आपको उसे तुरंत आगे बढ़ाना होगा। यदि आपने भाई या किसी दूसरे को बताया, तो वह उसका लाभ उठा सकते हैं। यदि आपने साझेदारी में पहले किसी व्यवसाय को चलाया हुआ था, तो आपको उसमें उत्तम लाभ होगा।

तुला

आज का दिन विद्यार्थियों के लिए शिक्षा व प्रतियोगिता के क्षेत्र में कोई विशेष उपलब्धि लेकर आ रहा है। आज आपको व्यवसाय से संबंधित भागदौड़ करनी पड़ सकती है, जिसके कारण आपको मौसमी बीमारियों अपनी चपेट में ले सकती हैं, जैसे सर्दी, जुकाम, बुखार आदि कुछ समस्याएं अपनी चपेट में ले सकती हैं, इसलिए आपको उनसे सतर्क रहना होगा।

वृश्चिक

आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से सफलता लेकर आएगा। आज आपके यश व कीर्ति में वृद्धि होगी। आज परिवार में के सदस्यों में किसी आपसी कलह के कारण विरोध की स्थिति उत्पन्न हो, तो आपको उसमें चुप रहना ही बेहतर होगा व अपनी वाणी की मधुरता को भी बनाए रखना होगा, नहीं तो आपके परिवार के किसी सदस्य को आपकी बातें बुरी लग सकती हैं। सायंकाल का समय आज आप अपने मित्रों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे।

धनु

आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है। आज गृह उपयोगी साधनों में वृद्धि होगी। आज आप दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति पर भी कुछ धन व्यय करेंगे, लेकिन यदि आपने रुपए का लेन देन सावधानी से नहीं किया,तो उसमे आपको नुकसान हो सकता है। आज आपको अपने किसी सरकारी कार्य के पूरा ना होने के कारण कोर्ट कचहरी के चक्कर काटने पड़ सकते हैं, जिसमें आप परेशान रहेंगे।

मकर

आज का दिन आपके लिए व्यावसायिक दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। व्यवसाय के लिए आज आपको अपने द्वारा ही निर्णय को लेकर आगे बढ़ना होगा व अपने निर्णयों मे किसी को शामिल नहीं करना है  परिवार में आज किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा हो सकती है।

कुंभ

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को आज कोई ऐसी सूचना सुनने को मिलेगी, उनका मन प्रसन्न होगा। आज उन्हें अपने अधिकारियों से वेतन वृद्धि व पदोन्नति जैसी शुभ समाचार सुनने को मिलेगी। आपकी माता जी को यदि कोई आंखों से संबंधित समस्या है,तो परेशान कर सकती है। सायंकाल का समय आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक समारोह में सम्मिलित होने जा सकते हैं।

मीन

आज का दिन आपके लिए सुखद परिणाम लेकर आएगा। गृहस्थ जीवन में आज किसी नई अनुभूति का अनुभव होगा और जीवनसाथी के प्रति प्रेम और गहरा होगा। आज विधार्थियों को मानसिक भार से छुटकारा मिलता दिख रहा है। सायंकाल के समय आज आपको अपने मित्रों के साथ घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी, जो आपके बिजनेस के लिए लाभदायक रहेगी।

About Post Author