जानिये किन राशियों के लिए शुभ रहेगा मंगलवार

लिए

7 दिसंबर मंगलवार का दिन कई राशि के जातकों के लिए शुभ होने वाला है। आज के दिन चंद्रमा धनु राशि से निकलकर मकर राशि में गोचर करेंगे। पंचांग गणना के अनुसार आज मार्गशीर्ष मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि है। आज के दिन उत्तराषाढ़ा नक्षत्र है, यह सूर्य का नक्षत्र है इसलिए पिता के साथ आज कई लोगों के संबंध सुधर सकते सकते हैं। राजकीय कार्यों में भी सफलता मिल सकती है। आज के दिन हनुमान जी की पूजा करने से आपको लाभ मिल सकता है।

  • मेष

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आज आप परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन में भी प्रसन्नता बनी रहेगी व परिवार के सदस्यों में यदि कोई आपसे वाद विवाद था वह भी आज समाप्त होगा और अब आप सभी लोग एकजुट होकर भविष्य की योजनाओं पर बातचीत करेंगे, लेकिन आज आपको संतान की किसी बात को लेकर निराशा हो सकती है, जिसके कारण आपको थोड़ा तनाव भी रहेगा। जीवनसाथी की ओर से आज आपको सहयोग व सानिध्य भरपूर मात्रा में मिलते दिख रहा हैं।

  • वृषभ

आज का दिन राजनीति की दिशा में कार्य कर रहे लोगों के प्रयासों में सफलता लेकर आएगा, जिससे उनको राजनीति में आगे बढ़ने का अवसर प्राप्त होगा व लोग भी उनके समर्थन में आएंगे, लेकिन उन्हें अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा, तभी उनके जन समर्थन में भी इजाफा होगा। आज आपको अपनी माताजी के स्वास्थ्य में कुछ गिरावट दिख सकती है। यदि कोई परेशानी हो, तो किसी विशेषज्ञ से सलाह अवश्य लें। शासन व सत्ता के गठजोड़ से भी आज आपको लाभ मिलता दिख रहा है।

  • मिथुन

आज का दिन आपको कार्यक्षेत्र में प्रसन्नता लेकर आएगा। यदि कार्यक्षेत्र में कुछ समय से आपका अपने अधिकारियों से कोई मनमुटाव चल रहा था, तो आज वह भी सुलझेगा और आपका कार्य करने में मन लगेगा। आज आपके मजाकिया स्वभाव के कारण किसी को आहट पहुंच सकती है, इसलिए सतर्क रहे।

  • कर्क

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आज आप अपने दिन का कुछ समय अपने मित्रों के साथ व्यतीत करेंगे। आज आप मित्रों के साथ किसी समारोह में सम्मिलित रहेंगे,लेकिन आपको किसी भी योजना में शामिल नहीं होना है। सामाजिक कार्यों में आज आप बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे।

  • सिंह

आज का दिन आपके व्यवसाय की कुछ नई परियोजनाओं को शुरू करने का रहेगा। यदि आपने अपने व्यवसाय की कुछ परियोजनाओं को बनाकर रुका हुआ था, तो आज आप उसे शुरू कर सकते हैं, जिसके कारण उसका आपको लाभ भी मिलेगा, लेकिन इसमें आपको किसी की राय लेकर किसी काम को नहीं करना है। यदि आपने किया, तो वह आपके लिए नुकसानदायक रह सकता है।

  • कन्या

आज का दिन आपके शुभ कार्यों में वृद्धि का दिन रहेगा। आज रोजगार ढूंढ रहे लोगों को कुछ ऐसे अवसर प्राप्त होंगे, जिन्हें ना चाहते हुए भी मना नहीं कर पाएंगे, लेकिन वह अपनी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति के लायक धन कमाने में समर्थ रहेंगे। आज आपको अपने घर में अपने विचारों को अपने परिवार के सदस्यों को रखके सामने रखने में हिचकिचाना नहीं है।

  • तुला

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। यदि व्यवसाय में पिछले कुछ दिनों से लेनदेन की समस्या चली आ रही थी, तो आज वह समस्या सुलझेगी, क्योंकि आपको आपका कहीं रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है, जो आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती देगा, लेकिन बड़ी मात्रा में धन हाथ लगने से आज आप किसी पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं, जिसे देख कर आप के शत्रुओं का मूड खराब हो सकता है और वह आपको परेशान करने की कोई साजिश बना सकते हैं, जिसमें आपको सतर्क रहना होगा।

  • वृश्चिक

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आज आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा, क्योंकि आपके रूखे व्यवहार के कारण आज आपके परिवार के सदस्यों को आपसे कुछ परेशानी हो सकती है। यदि आज आप अपने व्यवसाय के लिए किसी से उधार लेने की सोच रहे हैं, तो भी कुछ समय के लिए रुक जाएं, क्योंकि उस धन के वापस आने में आपको कठिन समस्या होगी।

  • धनु

आज का दिन आपके लिए उत्तम सफलता लेकर आएगा। आज आपके विरोधी भी आपकी तरक्की देखकर आपकी प्रशंसा करेंगे, जिसे देखकर आपको हैरानी होगी, लेकिन आपको अपने कुछ शत्रुओं को पहचानना होगा, क्योंकि वह आपके मित्र के रूप में भी हो सकते हैं। आज आप सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने की कोशिश करेंगे, लेकिन उठा नहीं पाएंगे। आज आप अपने धन का कुछ हिस्सा सामाजिक व धार्मिक कार्यक्रमों में व्यतीत करेंगे।

  • मकर

आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। आज आपके द्वारा किए गए प्रयासों से आपको सफलता मिलेगी, लेकिन आपको अपने बिजनेस पार्टनर से सलाह मशवरा अवश्य करना होगा, लेकिन नौकरी कर रहे जातकों को आज किसी भी विवाद अथवा लड़ाई झगड़े से दूर रहना होगा, नहीं तो यह उनका कोई नुकसान करवा सकता है।

  • कुंभ

आज का दिन आपके प्रभाव व प्रताप में वृद्धि का दिन रहेगा, लेकिन आज आपको किसी शत्रु के कारण आपके व्यापार में कुछ हानि हो सकती है, लेकिन इसमें आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि आप अपने दैनिक खर्चे निकालने में कामयाब रहेंगे, लेकिन यदि आपके पास खर्चे अधिक बढे हुए हैं,तो उन पर लगाम लगानी होगी, नहीं तो भविष्य में आपको धन के संकट से जूझना पड़ सकता है।

  • मीन

आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आज यदि आपने किसी को धन उधार देंगे, तो आपके उस धन के आने की संभावना कम है, जिससे आपके रिश्ते में भी दरार पड़ सकती है। यदि कोई धन का लेनदेन करना भी हो, तो जीवनसाथी से सलाह मशवरा करके ही करें। आज आपको अपने स्वास्थ्य में परेशानी के कारण किसी यात्रा को स्थगित करना पड़ सकता है।

About Post Author