गुरुग्राम में जनता का पानी के बिना हाल खराब, नहीं सुन रहा जल विभाग

पानी

शहर में एक बार फिर जलापूर्ति व्यवस्था चरमराने लगी है। कई इलाकों में पीने के पानी की किल्ल्त चल रही है और निगम अधिकारी शिकायतों के बाद भी सुनवाई नहीं कर रहे हैं। लोगों को जलापूर्ति के लिए टैंकरों का सहारा लेना पड़ रहा है। जरूरत को देखते हुए यह नाकाफी साबित हो रहा है।


सेक्टर-39 के पार्ट ई, सेक्टर-14, गांव झाड़सा, सेक्टर-चार, सेक्टर- नौ आदि इलाकों में पीने के पानी की अपूर्ति पूरी न होने से लोगों को बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। परेशान लोग निगम अधिकारियों से इसकी शिकायत कर रहे हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। सेक्टर-39 के पार्ट ई के निवासी समीर ने टिवटर पर प्रशासन व नगर निगम अधिकारियों को शिकायत करते हुए बताया है कि उनके इलाके में पिछले तीन दिन से पानी नहीं हैं। बूस्टिंग पंप व मोटर खराब पड़ी हैं। शिकायत के बाद भी अधिकारियों ने संज्ञान नहीं लिया है। वहीं सेक्टर-14 की राज विला सोसाइटी की वैशाली तौमर ने बताया है कि दो दिन से पानी की किल्लत चल रही है। पानी के टैंकरों का सहारा लेना पड़ रहा है। इसमें स्थानीय विधायक की मदद मिल रही है। गांव झाड़सा के जितेंद्र कुमार ने शिकायत करते हुए बताया है कि गांव में पानी नहीं आ रहा है, ऐसे में लोगों को बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।


शहर की कई दर्जन सोसाइटियों में पानी की सप्लाई टैंकरों से हो रही है। क्योंकि वहां के लिए जीएमडीए की ओर से नहरी पानी के लिए पाइप लाइन की व्यवस्था नहीं की गई है। इस तरह की सोसाइटी खेड़कीदौला टोल प्लाजा से लेकर मानेसर तथा आसपास की हैं। कुछ सोसाइटी तक जीएमडीए की ओर से पाइप लाइन डाल भी दी गई है फिर भी वहां के डवलपर्स की ओर से कनेक्शन नहीं कराए गए हैं। इस समस्या के समाधान के लिए लोगों ने एचएसवीपी के अधिकारियों से शिकायत की है। इस तरह के मामले में एचएसवीपी की ओर से नोटिस भी जारी किए हैं।

About Post Author

आप चूक गए होंगे