अंधेरे या भूत-प्रेत से डर लगता है तो मंगलवार को करे बजरंग बली की पूजा, सारे रोग, दोष, भय और संकट होंगे दूर

मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा की जाती है। इस दिन हनुमान भक्त मंगलवार का व्रत रखते हैं। हनुमान जी की आराधना करने से व्यक्ति सभी प्रकार के रोग-दोष, भूत-पिशाच और भय से मुक्त हो जाता है। इस दिन हनुमान जी की पूजा करने से जातकों की कुंडली में मंगल दोष दूर होता है और मंगल ग्रह भी बलवान होता है। यदि आप किसी भी प्रकार के कष्ट का सामना कर रहे हैं तो मंगलवार के दिन हनुमान जी से जुड़े उपाय करने से आपके कष्ट दूर हो जाएंगे।
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, गरीबी और घोर संकट से मुक्ति पाने के लिए हनुमान भक्त एक नारियल में सिंदूर लगाएं और उसमें लाल धागा बांधें. अब इस नारियल को बजरंगबली हनुमान जी को अर्पित करें. यह कार्य कम से कम 11 मंगलवार लगातार करें.
अगर आप अपने जीवन में घोर संकट से परेशान हैं, या कोई ऐसा काम है जो आपके बस का नहीं है, तो उसकी जिम्मेदारी सौंप दें. इसके लिए आज मंगलवार के दिन हनुमान जी के किसी मंदिर में जाकर पूजा अर्चना के बाद पान का बीड़ा अर्पित करें. कहा जाता है कि ऐसा करने से मन वांछित वरदान मिलता है.


संकटमोचन हनुमान को इमरती अतिप्रिय है. इस लिए हनुमान जी को इमरती का भोग लगाएं. कहा जाता है कि मंगलवार के दिन बजरंगबली के दिन इमरती को भोग लगाने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं.
जो कोई सच्चे हृदय से मंगलवार के दिन बजरंगबाण का पाठ करता है उसके सभी शत्रुओं का नाश हो जाता है, लेकिन इसका पाठ एक जगह बैठकर अनुष्ठानपूर्वक 21 दिन तक करना चाहिए और हमेशा सच्चाई के मार्ग पर चलने का संकल्प लेना चाहिए, क्योंकि हनुमानजी सिर्फ पवित्र लोगों का ही साथ देते हैं।
यदि आप किसी बीमारी से परेशान हैं तो जल का एक पात्र हनुमान जी कि प्रतिमा के सामने रखकर हनुमान बाहुक का 26 या 21 दिनों तक पाठ करें। प्रतिदिन उस जल को ग्रहण करें और दूसरा जल रखें। हनुमानजी की कृपा से शरीर की समस्त पीड़ाओं से आपको मुक्ति मिल जाएगी।

About Post Author