बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद पर लगा टैक्स चोरी का आरोप, जानिए 28 ठिकानों पर छापेमारी का राज

कोरोनाकाल में गरीब, असहाय और जरुरतमंदों की मदद करने वाले मसीहा सोनू सूद की मुश्किलें इन दिनों बढ़ गई हैं। लगातार तीन दिनों तक चली आईटी रेड के बाद फिल्म अभिनेता सोनू सूद पर बड़ा आरोप लगा है। आईटी टीम ने खुलासा करते हुए बताया है कि अभिनेता के ठिकानों से मिले दस्तावेजों के मुताबिक 20 करोंड़ का हिसाब नहीं मिला है। इसके अलावा आयकर विभाग ने एक्टर के चैरिटी ट्रस्ट द्वारा चंदा अधिनियम एक्ट के नियमों के उल्लंघन का भी आरोप लगाया है। विभाग द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार यूपी की राजधानी लखनऊ स्थित एक कंपनी में भी छापेमारी की गई है जो कि सीधे तौर पर एक्टर से संबंधित है।

बता दें, आयकर विभाग ने सोनू सूद की आय को लेकर दी जा रही जानकारी पर संदेह जताते हुए उनके ठिकानों पर रेड मारी थी। इस दौरान सोनू के घर से मिले दस्तावेजों के मुताबिक एक्टर ने बड़े पैमाने पर आयकर की चोरी की है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि बॉलीवुड से एक्टर को जो पैसा मिलता था उसमें से काफी पैसा उन्होंने नहीं दिखाया है जबकि कई फर्जी कंपनियों के नाम पर लोन दिखाया है। जानकारी के मुताबिक, जांच के दौरान विभाग के हाथों कुछ ऐसे दस्तावेज लगे हैं जिनमें 20 से अधिक कंपनियों के नाम पर एक्टर ने अनसिक्योर्ड लोन दिखा रखा है जबकि यह पूरा पैसा एक्टर की आय का है। दरअसल आयकर विभाग ने सूद के 28 ठिकानों पर छापेमारी की। इनकम टैक्स अधिकारियों ने अकाउंट बुक से लेकर कमाई खर्च समेत कई आर्थिक दस्तावेजों को खंगाला है।

मालूम हो, सोनू सूद मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के निवासी है। टीमों ने हिस्ट्री को खंगालते हुए लखनऊ, मुंबई, कानपुर, जयपुर, दिल्ली और गुरूग्राम में पड़ताल की है। इस ऑपरेशन के दौरान 1.8 करोड़ का नगदी कैश बरामद किया गया है। इसके अलावा 11 लॉकर्स भी जांच के दायरे में शामिल है। इस ऑपरेशन को राजनीति से भी जोड़कर देखा जा रहा है। आम आदमी पार्टी का दावा है कि बीजेपी जानबूझकर जनसेवक के साथ अन्याय कर रही है। ज्ञात हो कि कुछ समय पहले सोनू सूद केजरीवाल से मुलाकात करने दिल्ली आए थे। उस चर्चा को लेकर लोगों में संदेह की भावना जाग्रत हो रही है कि सूद पंजाब का चेहरा बनकर आप में शामिल होने की प्रक्रिया बना रहे है। इस पर सूद ने बयान भी दिया था कि अभी मैने किसी पार्टी को चुनने का विकल्प नहीं बनाया है। फिलहाल यह देखना दिलचस्प होगा कि सोनू से जुड़े आगे और क्या क्या खुलासे होंगे।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.