आज दिल्ली-एनसीआर में फिर बदलेगा मौसम, बारिश से कई राज्यों में फसलों को नुकसान

बारिश का मौसम

बारिश का मौसम

Rajtilak Sharma। दिल्ली एनसीआर के मौसम में हर रोज बदलाव हो रहे हैं। कभी बारिश तो कभी बादलों की पीछे से सूरज आंख दिखा रहा है।  मिली जानकारी के अनुसार आज फिर से मौसम करवट लेने के साथ ही बारिश से लोगों को राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। आज सुबह घने कोहरे के कारण दिल्ली एयरपोर्ट ने आज घने कोहरे को देखते हुए यात्रियों के लिए अलर्ट जारी किया है।

बारिश में भीगती हुई युवतियां

एयरपोर्ट की तरफ की जारी की गई एडवाईजरी में कहा  गया है कि यात्रियों से अनुरोध है कि उड़ान की जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें। हालांकि, फिलहाल सभी उड़ानें सामान्य हैं। इसी के साथ ही पूरे दिन 20 से 30 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान लगाया जा रहा है। बदले मौसम की वजह से उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में मंगलवार को भी बर्फबारी जारी रह सकती है। फिलहाल केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री में बर्फ की मोटी चादर बिछी हुई है।

पीली सरसों

जबकि निचले इलाकों में बारिश हो रही है. मंगलवार को हिमाचल प्रदेश के निचले इलाकों में भी गरज के साथ बारिश देखने को मिल सकती है। उधर सोमवार सुबह उत्तराखंड में मलारी कुंती भंडार से ग्लेशियर का एक टुकड़ा टूट गया. इस घटना से किसी नुकसान की अभी कोई खबर नहीं है। इसकी वजह ये है कि ठंड ज्यादा बढ़ने पर मलारी गांव के लोग निचले इलाकों में शिफ्ट हो जाते हैं। फिलहाल पुलिस-प्रशासन के अधिकारी घटना का जायजा ले रहे हैं। उसके बाद ही इस संबंध में स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।  दूसरी तरफ बारिश ने कई राज्यों के किसानों को सहमा दिया है। राजस्थान के कई जिलों में बारिश के कारण फसलों को काफी नुकसान हुआ है। कोटा में बारिश और हाड़ौती में ओले गिरने के कारण फसल को नुकसान होने की खबर है।

About Post Author