चार तरह के फेस पैक का गर्मी में करें उपयोग,स्किन को मिलेगी ठंडक

फेस पैक

फेस पैक

निधि वर्मा। गर्मियों में चेहरे का निखार बरकरार रखने के लिए कई ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन इन प्रोडक्ट्स का असर अक्सर गर्मी के कहर को मात देने से चूक जाता है और कुछ समय बाद फेस डल लगने लगता है। हालांकि खीरा, एलोवेरा, और आलू जैसी प्राकृतिक चीजों का इस्तेमाल करके आप आसानी से घर पर ही फेस पैक तैयार कर सकते हैं। इससे न सिर्फ चेहरे को ठंडा और फ्रेश रखने में मदद मिलेगी बल्कि फेस का ग्लो भी बना रहेगा।


गर्मी के आगाज के साथ ही लोग चेहरे और त्वचा को गर्मियों के कहर से बचाने के लिए अलग-अलग तरीके तलाशने में लग गाते हैं। ऐसे में चेहरे को ग्लोइंग और खूबसूरत बनाने के साथ-साथ इसे ठंडा रखना भी बेहद जरूरी होता है। बता दें कि कुछ प्राकृतिक नुस्खों का इस्तेमाल करके आप होममेड फेस पैक बनाकर चेहरे को नेचुरली फ्रेश और कूल रख सकते हैं। गर्मियों में अक्सर कुछ लोग ठंडी चीजों को डाइट में शामिल करने से लेकर फेस पर बर्फ लगाने तक चेहरे को ठंडा रखने के कई तरीके आजमाते हैं। हालांकि इनका असक फेस पर सिर्फ कुछ देर के लिए ही रहता है और चेहरा फिर से डल लगने लगता है। इसीलिए हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ नेचुरल फेस पैक बनाने के तरीके और उनके फायदों के बारे में,
खीरा में मौजूद विटामिन सी, विटामिन ए और एंटी ऑक्सीडेंट एजेंट चेहरे की डेड स्किन सेल्स को रिमूव कर फ्रेश और चमकदार बनाने में मदद करते हैं। वहीम, एंटी-एजिंग और एंटी-बैक्टीरियल तत्वों से युक्त एलोवेरा दाग-धब्बों और झुर्रियों को कम करके फेस को मॉएक्श्राचइज रखने का काम करता है।


1 चम्मच एलोवेरा जेल मिला लें और इस पेस्ट को चेहरे पर लगा लें फिर 20 मिनट बाद चेहरे को साफ पानी से धो लें।
गर्मियों में आलू फेस को ठंडा रखने के साथ-साथ चेहरे के दाग-धब्बे दूर करके निखार लाने का असरदार नुस्खा है। इसके लिए एक आलू के रस में कच्चा दूध डालकर अच्छे से मिला लें अब इस मिश्रण को चेहरे और गर्दन पर अप्लाई करें और 15 मिनट बाद चेहरे को पानी से धो लें इस फेस पैक को आप हफ्ते में तीन बार इस्तेमाल कर सकते हैं।

About Post Author