नमक का करें इस्तेमाल, वास्तु दोष से मिलेगी निजात

निधि वर्मा हर व्यक्ति के जीवन में किसी ना किसी तरह से परेशानि आती रहती है। यह परेशानिया आर्थिक, मानसिक या फिर शारीरिक हो सकती है। कई बार समस्याए इतना ज्यादा जटिल हो जाती है कि उनसे निकलने का कोई रास्ता ही नजर नहीं आता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार कई बार ऐसा घर में मौजूद चीजों या फिर वास्तु दोष के कारण होता है। इन्हें समय रहते खत्म करना बहुत जरूरी है। वस्तु में कई ऐसे उपाय बताए गए है जिनके द्वारा आसानी से घर की नकारात्मक ऊर्जा हटा सकते है। आसे में आप चाहे तो नमक का उपयोग कर सकते है। जानिए वास्तु दोष से छुटकारा पाने ते लिए केसे करें नमक का इस्तेमाल।

आर्थिक संकट से छुटकारा पाने के लिए एक कांच के गिलास में पानी लें और उसमें थोड़ा सा नमक मिला लें और इसे एक टेबल में इस तरह रखे कि पीछे उसके लाल रंग का बल्ब लगाने से रोशनी उसी से होकर आएं। जब पानी खत्म जाए तो दोबारा भर दें। माना जाता है कि ऐसा करने से पैसों की तंगी से छुटकारा मिलेगा। इसके साथ ही आमदनी घर में रूकने लगेगी।

बरकत के लिए एक कांच की कटोरी में नमक भर लें और उसमें 3-4 लौंग डाल दें और घर के किसी कोने में रख दें। इससे आपको धन लाभ होगा और इसकी सुगंध से घर में पॉजिटिव एनर्जी बढ़ेगी।

घर से नकारात्मक ऊर्जा निकालने के लिए सप्ताह में एक से दो बार पोछा लगाने वाले पानी में चुटकी भर नमक डालकर लगाएं। इससे पॉजिटिव एनर्जी घर आएगी।

पति-पत्नी के बीच बिना बात किसी ना किसी कारण कलह होती रहती है तो नमक का इस्तेमाल कर सकते है। इसके लिए एक कांच की कटोरी में नमक भर लें और इसे बेड या फिर बेडरूम के किसी कोने में रख दें। जब यह खत्म हो जाए तो दोबारा भर दें। ऐसा करने से पति-पत्नी के बीच मधुरता बनी रहेगी।

ये भी पढ़ें-https://iimtnews.com/use-four-types-of-face-packs-in-summer-the-skin-will-get-cool/

About Post Author