अवंतीपोरा में दो आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी

आतंकी

आतंकी

कश्मीर के अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है। इस गोलीबारी में सुरक्षाबलों को कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने अभी तक दो आतंकियों को ठिकाने लगा दिया है।आतंकियों की तलाशी के बाद पता चला है कि एक मरने वाला आतंकी जैश-ए-मोहम्मद का कैसर कोका है लेकिन दूसरे मारे गए आतंकी की पहचान नहीं हो पाई है। कोका घाटी में साल 2018 से सक्रिय है।

वह घाटी के युवाओं को गुमराह कर और लालच देकर आतंकवाद में ढकेलता रहा है। इसके साथ ही कश्मीर घाटी में कई आतंकी हमलों में भी वह शामिल रहा है। आतंकवादियों के पास से सुरक्षाबलों को भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद हुआ है।  जिसमें एक एम-4 राइफल, एक पिस्टल व अन्य आपत्तिजनक सामग्री शामिल है।

सुरक्षाबलों को गुप्त सूचना मिली की वांदकापोरा इलाके में आतंकी छिपे हैं। जिसके आधार पर इलाके की घेराबंदी की गई और तलाशी अभियान चलाया गया। खुद को घिरता देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों की टीम पर फायरिंग कर दी। सुरक्षाबलों ने भी उनका जबाब उसी भाषा में दिया और कुछ समय के अंदर दो दहशतगर्दों को ठिकाने लगा दिया।

यह भी पढ़े: https://www.aajtak.in/india/delhi/story/delhi-rains-started-today-imd-rainfall-alert-weather-forecast-update-today-11-july-delhi-ncr-temperature-barish-mausam-lbs-1497464-2022-07-11

About Post Author