आदित्य बिरला कैपिटल लिमिटेड और मिण्डा इंडस्ट्रीज जैसे शेयरों पर नजर रखना आपको दिला सकता है मुनाफा

शेयरों

शेयरों

अमित सिंह I बीते हफ्ते के पहले दिन ही भारतिय शेयर बाजार अपने कारोबारी दिन सोमवार को गिरावट के साथ बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज बीते सोमवार को अपने शेयर का सूचकांक सेंसेक्स 617.26 अंक से निचे आकर बंद हुआ।

बात करे वैश्विक स्तर के शेयरों की तो रिलायंस इंडस्ट्रीज में भी बिकवाली के आसार नजर आ रहें हैं और बीते सोमवार गिरावट के साथ बंद होता नजर आया । इस हफ्ते बाजारों से निकास के भी मामलें सामने आ रहें हैं। वैश्विक संस्थागत निवेशकों की बाजार से निकासी जारी रहने से भी बाजार की धारणा प्रभावित होती नजर आ रही है। बीते सोमवार को कुल तीस पर आधारीत बीएसई सेंसेक्स 617.26 अंक यानी 1.08 फीसदी की गिरावट के साथ 56,579.89 अंक पर बंद हुआ। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी बीते सोमवार को 218 अंक यानी 1.27 फीसद की गिरावट के साथ 16,953.95 अंक पर बंद हुआ।

इन शेयरों में मंदी का संकेत
मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डिवर्जेंस ने आदित्य बिरला कैपिटल, कोलगेट-पामोलिव, मिण्डा इंडस्ट्रीज और स्टरलाइट टेक्नोलॉजीज पर तेजी का रुख दिखाया है। एमएसीडी को ट्रेडेड सिक्योरिटीज या इंडेक्स में ट्रेंड रिवर्सल के संकेत के लिए जाना जाता है। जब एमएसीडी सिग्नल लाइन को पार करता है, तो यह एक तेजी का संकेत देता है, यह दर्शाता है कि शेयर की कीमत में ऊपर की ओर गति देखी जा सकती है। इसी तरह यह मंदी का भी संकेत देता है।

इन शेयरों में दिख रही खरीदारी
जिन शेयरों में मजबूत खरीदारी देखने को मिल रही है, उनमें विनती ऑर्गेनिक्स और बोरोसिल रिन्यूएबल्स शेयर शामिल हैं। अपना 52 हफ्ते का उच्च स्तर पार कर लिया है। यह इन में तेजी का संकेत देता है।

About Post Author