मारुति सुजुकी की कारें एक बार फिर करेंगी लोगो की जेब ढीली

मारुति सुजुकी

मारुति सुजुकी

आदित्या सिन्हा। कार का उपयोग यातायात के साधन के रूप में हर कोई अपने दैनिक जीवन में करना चाहता है। कार बहुत ही आसानि से लोगो को उनके स्थान तक पहुंचाती है। कार और उनकी कीमते प्रत्येक कार की कीमत अलग-अलग होती है। कार की कीमत उसकी बनावट, उसकी विशेषताएं और उसे बनाने वाली कंपनी पर निर्भर करती है ।


इसी बिच देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने पिछले कुछ महीनों में कई बार अपनी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी की है। इस महीने फिर मारुति वाहनों की किमतों में बढोतरी करेगी|
कंपनी ने इसकी जानकारी को अपने एक नियामक फाइलिंग में दी है, कंपनी ने बढ़ती लागत के वजह से कीमत बढाने का फैसला लिया हैं।
मारुति सुजुकी ने नियामक फाइलिंग में बताया कि अलग-अलग इनपुट की बढ़ती लागत के वजह से समय-समय पर वाहनो की कीमतों में बढ़ोतरी जरूरी है। कीमतों में बढ़ोतरी मॉडल के आधार पर होगी।

भारतीय ऑटोमोटिव उद्योग कई चुनौतियों से जूझ रहा है। जबकि सेमीकंडक्टर की कमी का मुद्दा बिना किसी राहत के जारी है, रूस-यूक्रेन युद्ध के साथ-साथ चीन द्वारा के कई शहरों में लॉकडाउन होने के कारण सप्लाई चेन भी काफी प्रभावित हुई है।
फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन ने मार्च 2020 और 2021 के आंकड़ों की तुलना में मार्च में की गई बिक्री को दिखाते हुए निराशा जताई थी। यह बताया गया कि वाहनों के मामले में, काफी मांग बनी हुई है, लेकिन उत्पादन और आपूर्ति से जुड़ी समस्याएं बहुत ज्यादा हैं। इसके साथ ही, ईंधन की बढ़ती कीमतें आने वाले समय में बिक्री पर बुरा प्रभाव डाल सकती हैं।


लेकिन मारुति सुजुकी खासतौर पर इस कठिन समय का मजबूती से सामना करने के लिए तैयार है। और शायद इसी महीने में, नया और अपडेटेड वर्जन वाली अर्टिगा और एक्सएल6 को बाजार में लॉन्च करने के लिए तैयार है। अब देखना ये है कि मारुति सुजुकी अपने इन गाड़ीयो को कौन से तारीख पर लॉन्च करती हैं |

About Post Author

आप चूक गए होंगे