टोयोटा की गाड़ियां हैं डिमांड में, 30 दिनों में 15000 से ज्यादा गाड़ियों की हुई बिक्री

टोयोटा

टोयोटा

अमित सिंह। कार की शौख यूं तो सभी को होती है मगर एक अच्छा कार मिलना हो जाता है बहुत मुस्किल। ऐसे में आज के दिनों में सभी लोगों को तलाश है उन्के लिए एक अच्छे कार की। भारतिय बाजार में  मारुती सुजुकी, हुंडई, टाटा, महिंद्रा, किआ और टोयोटा जैसे कई कार की कई कपंनियां मौजुद हैं। तो आईए नजर डालते हैं हाल ही में आई कुछ कार कमपनियों की सेल्स रिपोर्ट और जानते हैं कौन कार लेना आपके लिए रहेगा बेहतर।

हाल ही में टोयोटा ने अपनी पिछले महिने यानी अप्रैल 2022 की सेल्स रिपोर्ट जारी की है। रिपोर्ट के मुताबिक अप्रैल में कंपनी ने कुल 15,085 यूनिट गाड़ियों की बिक्री की है। वहीं टोयोटा की गाड़ियां पिछले साल 2021 अप्रैल महिने में कुल 9600 यूनिट गाड़ियों की बिक्री की थी। तो यानी इस साल कंपनी ने पिछले साल के मिकाबले इस साल ज्यादा बिक्री की है, जो की पिछले साल से इस साल 57 फीसदी ज्यादा है।  

मिडिया क्रमियों से बात करते समय टोयोटा की इस सिल्स रिपोर्ट के विस्य में टोयोटा के एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट, सेल्स और स्ट्रैटेजिक मार्केटिंग, टीकेएम अतुल सूद ने कहा कि  “इस साल हमारी गाड़ियां पिछले साल के मुकाबले 57 फीसदी ज्यादा बिकी हैं, जिसका मतलब हमारी गाड़ियों की डिमांड इस साल नए वित्तीय वर्ष में चरम पर है। इस साल हमारे ब्रांड टोयोटो का मॉडल क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और लीजेंडर के साथ कैमरी हाइब्रिड बहुत डिमांड में रहे और उनकी बहुत उत्साहजनक बुकिंग ऑडर भी हुई। बात करते हुए सूद ने यह भी कहा की हमारी गाड़ियां अब शहरों से लेकर ग्रामीण बाजारों तक जा रही हैं। उन्की बढ़ती डिमांड को देखते हुए हम उन्की डिलीवरी भी उसी तेजी के साथ करा रहे हैं। और अब बहुत अच्छा प्रदर्शन दिखने को मिल रहा है।”

यह भी पढ़े- https://iimtnews.com/sales-of-royal-enfield-bikes-increased-there-was-more-growth-in-sales-than-last-year/