नवाबों के शहर लखनऊ की बदलेगी पहचान, सरकार राजधानी का नाम बदलने को तैयार

लखनऊ

लखनऊ

अनुराग दुबे : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का नाम बदलने की कवायद तेज हो गई है। योगी आदित्यनाथ नाम परिवर्तन करने में विशेषज्ञ हैं। सीएम योगी ने राज्य के कई शहरों का नाम बदल दिया है।
अब प्रदेश की राजधानी लखनऊ का नाम बदलने वाला है, इसके कई संकेत मिल रहे हैं। खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसके लिए बड़ा संकेत दे चुके हैं। दरअसल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वागत के दौरान खींचे हुए फोटो को टैग करते हुए योगी आदित्यनाथ ने लिखा कि “शेषावतार भगवान लक्ष्मण जी की पावन नगरी लखनऊ में आपका स्वागत है”। इसी ट्वीट के बाद ये अटकले लगाई जाने लगी है कि अब लखनऊ का नाम बदलने वाला है।

अमौसी एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वागतार्थ के लिए गए योगी आदित्यनाथ का फोटो वायरल हो रहा है। आपको बता दें कि योगी सरकार ने इससे पहले कई जगहों के नाम बदले हैं। इलाहाबाद और फैजाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज और अयोध्या किया जा चुका है। हालांकि सीएम के आधिकारिक ट्विटर हैंडिल से इसी तस्वीर के साथ किए गए ट्वीट की भाषा बदली हुई है। इसमें उन्होंने इस ट्वीट में लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर स्वागत की बात लिखी है।