दिल्ली-एनसीआर में गर्मी से मिल सकती है राहत, एक-दो दिन में हो सकती है बारिश

दिल्ली

दिल्ली

अमृतेश मिश्रा : काफी दिनों से उत्तर भारत तंदूर की तरह तप रहा है जिसके कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन अब दिल्ली एनसीआर गर्मी की तपिश में कुछ कमी देखने को मिल रही है।

मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों में भारत के कुछ राज्यों में आंधी और बारिश के आने से भीषण गर्मी से राहत मिलने की संभावना है। दिल्ली के आसपास के इलाकों मौसम का मिजाज बदला हुआ हैं। आसमान में सुबह से बादल छाए हुए हैं। इस हफ्ते उतराखंड़, मेघालय, केरल, असम समेत कई अन्य राज्यों मे बारिश हो सकती है। आइएमडी के मुताबिक दक्षिण-पश्चिम मानसून अंडमान सागर और उससे सटे दक्षिण-पूर्व की खाड़ी के ऊपर पहुंच चुका है।
दिल्ली-एनसीआर मे आज बूंदाबांदी के आसार-
मौसम विभाग के जानकारी के अनुसार आज दिल्ली एनसीआर आंधी चलने के साथ बूदांबादी हो सकती हैं। जिससे तापमान में गिरावट की संभावना है।
जम्मू-कश्मीर का मौसम आज रहेगा सामान्य-
जम्मू कश्मीर में पिछले सप्ताह के मुकाबले आज का मौसम राहत भरा रहेगा मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार और रविवार को बारिश हो सकती हैं।
हिमाचल प्रदेश में ओलावृष्टि की चेतावनी-
हिमाचल प्रदेश के कुछ स्थानों पर बारिश व ओलावृष्टि हो सकती है जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।
उतराखंड में आंधी-बारिश के वजह से यलो अलर्ट जारी-
उतराखंड मे आज ज्यादातर पर्वतीय क्षेत्रों में बादल गरज के साथ बारिश-ओलावृष्टि व मैदानों में बर्फबारी का अनुमान है। जिसमे मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी कर दिया हैं।
दक्षिण पश्चिम का मानसून-
दक्षिण पश्चिम मानसून के अगले दो तीन दिनों के दौरान दक्षिण बंगाल की खाड़ी के कुछ हिस्सों, पर पूरे अंडमान सागर व द्वीप समूह और पूर्व-मध्य बंगाल का खाड़ी के कुछ हिस्सों में आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल है।