दिल्ली के राज्यपाल ने सीएम केजरीवाल को लिखा पत्र, मुख्यमंत्री बोले फिर आया लव लेटर

दिल्ली के राज्यपाल ने सीएम केजरीवाल को लिखा पत्र

दिल्ली के राज्यपाल ने सीएम केजरीवाल को लिखा पत्र

दिल्ली के उप-राज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने एक बार फिर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा है। शनिवार को छह पन्नों का खत केजरीवाल को भेजते हुए उप-राज्यपाल ने कहा है कि उम्मीद है कि मेरे इस संदेश को आप सही मायने में दिल्ली के अभिभावक से प्राप्त ‘कर्तव्य पत्र’ (जिसे आप ‘प्रेम पत्र’ की संज्ञा दे रहे हैं) के रूप में स्वीकार करेंगे. उपराज्यपाल यहीं नहीं रुके. उन्होंने पत्र में आगे लिखा, मैंने आपको पत्र लिखकर आगाह किया कि आप मुख्यमंत्री के तौर पर फाइलों पर हस्ताक्षकर नहीं करते जो कि पूर्णतया अनुचित और असंवैधानिक है. अनेक महत्वपूर्ण निर्णय आपके निजी सचिवों के हस्ताक्षर से ले लिए जाते हैं। मुझे खुशी है कि अब मेरे पास भेजी गई फाइलें आपके हस्ताक्षर के बाद ही आती हैं। क्या मेरे द्वारा इस बात के लिए प्रति आपको आगाह करना गलता था।

क्या-क्या लिखा लेटर में

आपकी शासन व्यवस्था विज्ञापनों तथा भाषणों के बल पर चल रही है।

मैंने संवैधानिक जिम्मेदारियों का निर्वहन करते हुए इन कमियों के बारे में बताते हुए समाधान का अनुरोध किया तो आपने और आपके सहयोगियों ने उनका जवाब ना देते हुए केवल लोगों को गुमराह किया और तथ्यहीन और व्यक्तिगत आरोप लगाए।

मनीष सिसोदिया के तथ्यविहीन पत्रों एवं अपनी पार्टी के अनेक नेताओं के भ्रामक तथा अनर्गल बयानों का संज्ञान और संदर्भ लें।

आपको याद दिलाना चाहूंगा कि मेरे द्वारा पत्र लिखकर जिन विषयों से अवगत कराया गया, वे सभी दिल्ली के आम नागरिकों के भलाई और प्रशासन से जुड़े मुद्दे थे।

आप को विधिवत अवगत कराए गए आम लोगों की जिंदगी से जुड़े विषयों पर मुझे या दिल्ली की जनता को आपसे अभी तक कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला है।

अपनी संवैधानिक जिम्मेदारियों के निर्वहन में मैं पूर्णतया निष्पक्ष और कर्तव्यनिष्ठ रहा हूं। बता दें, दो दिन पहले ही सीएम केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा था कि ‘LG साहिब रोज मुझे जितना डांटते हैं, उतना तो मेरी पत्नी भी नहीं डांटतीं. पिछले छह महीने में एलजी साहब ने जितने लव लेटर लिखे हैं, पूरी जिंदगी में मेरी बीवी ने इतने खत मझे नहीं लिखे।

About Post Author