वह अभिनेता जिन्होंने अपने बच्चों की खातिर छोड़ दी स्मोकिंग


नंदनी गोसाईं

बॉलीवुड में पर्दे से लेकर अभिनेताओं की आम जिंदगी में स्मोकिंग और ड्रिंकिंग को स्टेटस सिंबल माना जाता है। शराब और सिगरेट के कारण न जाने कितने फिल्मी लोगों का करियर तबाह हो गया। वहीं सपनों की नगरी मुंबई में ऐसे बहुत से हीरो हैं जिन्होंने अपने बच्चों की खातिर सिगरेट को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।
सबसे पहले बात करते हैं शाहिद कपूर की जिन्होंने नेहा धुपिया के शो “नो फिल्टर नेहा” पर बताया कि कैसे उन्होने सिगरेट छोड़ने का फैसला लिया, उन्होंने यह भी बताया कि वह अपनी बेटी से छिपकर स्मोकिंग करते थे। एक बार उन्होंने खुद से पूछा कि मैं हमेशा ऐसा नहीं करने वाला और असल मे मैंने उसी वक्त सिगरेट छोड़ने का फैसला लिया। ‘लेकिन शाहिद अकेले नहीं है जिन्होने ऐसा फैसला लिया है’।
रणबीर कपूर
दिसंबर मे रीलीज हुई फिल्म एनिमल आज भी अपने अल्फा-मेल हीरो की वजह से चर्चा में बनी हुई है। फिल्म के पोस्टर में रणबीर कपूर स्मोकिंग करते हुए दिखाए हैं और साथ ही फिल्म में भी काफी स्मोकिंग करते हुए दिखाया गया है। लेकिन अपनी बच्ची राहा के लिए रणबीर ने स्मोकिंग को त्याग दिया है। वहीं चेन स्मोकर में अर्जुन रामपाल का नाम भी सबसे ऊपर लिया जाता है। रामपाल ने एक अखबार को बताया कि अपने बेटे अरिक के लिए 2020 में यानी कोरोना महामारी के दौरान उन्होंने सिगरेट पीना छोड़ दिया था। उन्होंने आगे कहा कि स्मोकिंग से मैं सिर्फ अपने फेफड़े खराब कर रहा था।

About Post Author