दिल्ली मे तापमान 49 डिग्री पार , आज आंधी –बारिश की संभावना

तापमान

तापमान

निधि भाटी: मौसम विभाग के अनुसार राजधानी दिल्ली और उत्तर प्रदेश मे धूल से भरी आंधी चलेगी। राजस्थान मध्य प्रदेश दश्रिण उत्तर प्रदेश और दिल्ली , हरियाणा मे अभी गर्मी रहेगी। इसके अलावा उत्तर मध्य महाराष्ट्र और गुजरात में भी गर्मी और तापमान का कहर जारी रहेगा ।
नई दिल्ली ,पंजाब और हरियाणा के ऊपर बना एक चक्रवाती पवनो का श्रेत्र प्री मानसून गतिविधि को प्रेरित करेगा , जिससे सोमवार और मंगलवार को गर्मी कुछ कम होगी। राष्ट्रीय राजधानी मे बादल दिखाई पडेंगे,धूल से भरी तेज आंधी चलने की भी आशा हैं। राजधानी में अधिकांश एंव कम तापमान क्रमश: 41 और 28 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना हैं। इसके बाद बुधवार व गुरुवार को आकाश तो साफ रहेगा लेकिन लोगो को तेज धूप व लू को झेलना पडेगा ।
मौसम विभाग ने शुक्रवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया हैं । इस सीजन मे दिल्ली मे रविवार के दिन सबसे ज्यादा गर्मी रही । इसके अलावा कई राज्यो मे तो पारा 49 डिग्री के पार पहुच गया इतना तापमान दिल्ली मे पहले कभी नही हुआ । मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार और मगंलवार को गर्मी से राहत मिल सकती हैं। आज दिल्ली एनसीआर मे बादल दिखाई देंगे ।आंधी भी आ सकती है। इस वजह से तापमान 41 डिग्री तक सिमटने की आशा है। लेकिन के बाद गर्मी का प्रभाव एक बार फिर से बढेगा।
इन राज्यों मे बादल गरजने के साथ हल्की बारिश भी हो सकती हैं। ज्यादा तर हिस्सो मे तेज आंधी चलने की आशा हैं। दिल्ली और उत्तर प्रदेश मे धूलभरी आंधी चलेगी । राजस्थान मध्यप्रदेश ,दश्रिण उत्तर प्रदेश ,हरियाणा और दिल्ली मे अभी गर्मी से राहत नही मिलेगी । हिमाचल प्रदेश मे लोगो को भारी गर्मी से राहत मिलने की आंशा है । कई जिलो के लिए अलर्ट जारी किया गया हैं। और कुछ स्थानो पर वर्षा भी हो सकती हैं।

About Post Author

आप चूक गए होंगे