गर्मियों में किस वक्त लगाए गुलाब जल

गुलाब जल

गुलाब जल

छाया सिंहः कुछ स्किन प्रोडेक्टस को त्वचा का बेस्ट एवर सॉल्यूशन माना जाता है. जिसका इस्तेमाल हम कभी भी कर सकते है और गुलाब जल का इस्तेमाल लगभग सभी महिलाओं के स्किन केयर का अहम हिस्सा होता है। खासकर गर्मियों में त्वचा पर गुलाब जल का भरपूर यूज करने के बावजूद कुछ महिलाएं इसका इस्तेमाल और इसके सभी फायदों से पूरी तरह अंजान रहती हैं। दरअसल गर्मी में त्वचा का निखार बरकरार रखने के लिए गुलाब जल सबसे बेस्ट ऑप्शन है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि स्किन पर इसको इस्तेमाल करने का सही समय क्या है
गुलाब जल लगाने का सही समय
स्किन पर गुलाब जल के बेहतर नतीजो के लिए आप रोज रात को सोने से पहले कॉटन बॉल की मदद से स्किन पर इसको लगा सकते है। साथ ही आप सुबह इसका इस्तेमाल फेस क्लींजर के तौर पर कर सकते हैं।
कूल रहेगी त्वचा। यह प्राकृतिक रुप से काफी ठंडा होता हैं जो स्किन सेल्स में जाकर त्वचा को अंदर से ठंडा रखने का काम करता हैं साथ ही इसे लगाने से त्वचा का पीएच लेवल का संतुलन में रहता है।
गर्मियों में इसका स्किन के लिए एंटी-पिग्मेंटेशन गुणों वाला भी साबित हो सकता है. हम इसमें एलोवेरा जैल भी लगाकर मिला सकते है साथ ही ये स्किन के रेड और ब्लैक कलर को दूर करके त्वचा के रंग में सुधार लाने का काम करता है।

About Post Author