बिल गेट्स हुए कोरोना संक्रमित, उनमें दिखा संक्रमण का लक्षण

बिल गेट्स

बिल गेट्स

अनुराग दुबे : माइक्रोसॉफ्ट के सह- संस्थापक दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार अरबपति बिल गेट्स को कोरोना हो गया है। बिल गेट्स ने खुद ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है। कोरोना संक्रमण का मामला लगातार तेजी से बढ रहा है। हालांकि पहले की अपेक्षा इस संक्रमण के दर में गिरावट देखी जा रही है।

गेट्स ने अपने कोरोना संक्रमित होने की जानकारी उन्होंने खुद एक ट्वीट के माध्यम से दी है। हालांकि इस दौरान उन्होंने कुल चार ट्वीट किए। इनमें उनके कोरोना संक्रमित होने, टीकाकरण कराने और अपने फाउंडेशन के बारे में जानकारी दी है। बिल गेट्स ने कोरोना से सतर्क रहने की बात की और उन्होंने कोरोना टीकारण को लेकर भी बयान दिया। उन्होंने बताया कि मुझमें कोरोना के हल्के लक्षण दिखे हैं। मैंने डॉक्टर से विचार – विमर्श किया है। डॉक्टर ने मेरा उपचार किया है और अभी मैं स्वस्थ हुं, लेकिन अच्छी बात यह है कि मैंने कोरोना काल के दौरान कोविड टीकाकरण के सभी डोज को लिया है। फस्ट डोज, सेकेंड डोज और बुस्टर डोज भी ले लिया है। वैक्सीन के सभी डोज लेने के उपरांत मुझे यह आशा है कि मैं जल्द हीं स्वस्थ हो जाऊंगा।

उन्होंने ट्वीट किया, “मैं भाग्यशाली हूं कि मैंने कोरोना का टीका लगवा लिया था और इसका बूस्टर डोज भी ले लिया था। हमारे पास कोरोना परीक्षण और चिकित्सा देखभाल की अच्छी सुविधाएं हैं।”

गेट्स ने एक अन्य ट्वीट में कहागेट्स फाउंडेशन की टीमें दो साल बाद आज पहली बार एक साथ इकट्ठे हो रहे हैं, और मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे सभी को देखने और उनकी कड़ी मेहनत के लिए उन्हें धन्यवाद देने का मौके मिलेगा। हम भागीदारों के साथ काम करना जारी रखेंगे और यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे कि हममें से किसी को भी फिर से महामारी से नहीं जूझना पड़े।”