जयुपर में सनराइजर्स हैदराबाद की शानदार जीत, बने कई रिकॉर्ड

रितिक शर्मा: सनराइजर्स हैदराबाद ने जयपुर के सवाई मंसिंग स्टेडियम में इतिहास बना दिया। उन्होंने आईपीएल 2023 में एक रोमांचक मुठभेड़ में राजस्थान रॉयल्स के 215 के लक्ष्य का पीछा किया। यह आईपीएल के इतिहास में सबसे सफल रन चेस था, और एसआरएच ने इस उपलब्धि को केवल एक गेंद रहते पूरा किया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज यशासवी जैस्वाल ने बेहतरीन शॉट्स खेलने शुरू किये। पिछले मैच के स्टार जोस बटलर ने अपना शानदार फॉर्म को जारी रखा और सिर्फ 59 गेंदों पर 95 रन बनाकर शानदार प्रदर्शन किया, जिसमें 10 चौके और 4 छक्के शामिल थे। कप्तान संजू सैमसन ने भी अर्धशतक के साथ योगदान दिया, रॉयल्स ने एसआरएच को पीछा करने के लिए 215 का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य निर्धारित किया।

जवाब में, एसआरएच ने अस्थिर शुरुआत करी, क्योंकि उन्होंने अपने सलामी बल्लेबाज को जल्दी खो दिया था। हालांकि, अभिषेक शर्मा और राहुल त्रिपाठी ने रन रेट को स्थिर किया और स्कोरबोर्ड को अच्छी स्थिति में रखा। अभिषेक शर्मा ने सिर्फ 36 गेंदों पर 55 रन की शानदार पारी खेली, जिसमें 6 चौके और 3 छक्के शामिल थे, जबकि त्रिपाठी ने 29 गेंदों पर 47 रन बनाए।

आखिरी ओवर में 19 रन की आवश्यकता थी, तब जम्मू-कश्मीर के युवा ऑलराउंडर अब्दुल समद ने एसआरएच के लिए एक यादगार जीत को सील किया और आखिरी गेंद पर छह रन बनाए। यह हैदराबाद फ्रैंचाइज़ी के लिए एक शानदार जीत थी, जिसने इस तरह के विशाल कुल का पीछा करने के लिए पूरी ताकत और समर्पण दिखाया।

About Post Author