चंचल सैनी। शाहरुख खान की पठान बॉक्स ऑफिस पर सूनामी का कहर लेकर आई थी। जवान को लेकर भी कहा जा रहा है कि ये फिल्म भी बंपर कमाई कर सकती है। अब जानकारी सामने आई है कि इस फिल्म ने थिएटर्स में आने से पहले ही अपने नाम मोटी रकम कर ली है। पठान के बाद शाहरुख खान की इस साल की दूसरी फिल्म जवान के रिलीज होने में अब बस कुछ ही दिनों का समय बचा है। इस फिल्म को 7 सितंबर को सिनेमाघर में रिलीज किया जाएगा, इस फिल्म की सोशल मीडिया पर खूब चर्चा है।
वहीं रिलीज होने के पहले से ही इस फिल्म ने तगड़ी कमाई करनी शुरू भी कर दी है। रिपोर्ट के मुताबिक पेन मरुधर ने जवान के नॉर्थ और वेस्ट इंडिया के थिएट्रिकल राइट्स खरीद लिए हैं। बताया जा रहा है, कि ये राइट्स 150 करोड़ रुपये में बिकी। आपको बता दे, कि इस फिल्म में शाहरुख खान के अपोजिट नयनतारा नजर आने वाली हैं और दीपिका पादुकोण का भी फिल्म में कैमियो रोल है। इसके अलावा साउथ सुपरस्टार विजय सेुतपित का भी फिल्म में खास रोल है।
बीते महीने जवान के ओटीटी राइट्स के भी बेचे जने की खबर सामने आई थी। इस रिपोर्ट में बताया गया कि ओटीटी और म्यूजिक राइट्स 250 करोड़ रुपये बिके हैं। यानी इस हिसाब से देखें तो ओटीटी और थिएट्रिकल राइट्स को मिलाकर रिलीज होने से पहले ही जवान के मेकर्स के खाते में 400 करोड़ रुपये आ गए हैं। इस हिसाब से रिलीज होने से पहले ही जवान ने सनी देओल की गदर 2 को पछाड़ दिया है। गदर ने बॉक्स ऑफिस पर 9 दिनों में 336 करोड़ रुपये का बिजनेस किया है। हालांकि, सनी देओल की इस फिल्म की कमाई का सिलसिला अब भी जारी है, और फिल्म के ओटीटी राइट्स बिकने भी अभी बाकी हैं। शाहरुख के करियर की सबसे बड़ी फिल्म, जवान शाहरुख खान के करियर की अब तक की सबसे महंगी फिल्म बताई जा रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म का बजट 300 करोड़ रुपये है। इससे पहले शाहरुख की किसी भी फिल्म पर इतना पैसा खर्च नहीं हुआ है। उनके करियर में अब तक सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म पठान का बजट 225 करोड़ के आसपास था। बहरहाल, जवान का शाहरुख के हर फैंस को इंतजार है। इसके दो गाने, टीजर और प्रीव्यू वीडियो भी रिलीज हो चुका है। अभी ट्रेलर आना बाकी है।

About Post Author