बेटे की हालत देखकर टूट गयी थी ऋषभ पंत की माँ, क्या मेरा बेटा पहले की तरह खेल पाएगा

युवराज सिंह

भारतीय टीम के खिलाड़ी ऋषभ पंत के साथ 30 दिसम्बर 2022 को हुए एक गंभीर हादसे के बाद कोई विश्वास करने को तैयार नहीं था वह कभी दोबारा भारतीय टीम के लिए खेल पाएंगे। मगर हॉस्पिटल बेड से बैसाखी तक और अब मैदान तक का सफर ऋषभ पंत की तपस्या का परिणाम है।

पंत की माँ को शक था कि उनका बेटा कभी अपने पैरों पर खड़ा नहीं हो पाएगा या नहीं, उनका बेटा कभी पहले की तरह चल पाएगा या नहीं। उनका इलाज मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अम्बानी अस्पताल में चला, सेंटर फॉर स्पोर्ट्स मेडिसन के निदेशक डॉक्टर दिनशा पारदीवाला ने ऋषभ पंत को लेकर एक अहम बात बताई।

बीसीसीआई ने ऋषभ को आईपीएल में खेलने के लिए पूरी तरह से फिट बताया। डॉ पारदीवाला ने बताया सिर्फ 14 महीने में ऋषभ पंत खेलने के लिए पूरी तरह से फिट है। ऋषभ ने खुद को दोबारा 12-18 महीने का चैलेंज दिया था मैदान पर लौटने के लिए जो उन्होंने कर दिखाया है।

अब ऋषभ पंत 22 मार्च से होने वाले आईपीएल में कमबैक कर रहे है। मोहाली में 23 मार्च को कप्तानी करेंगे जो बेहद खुशी की बात है।

प्रवीण आमरे (सहायक कोच) दिल्ली कैपिटल्स ने बोला कि ऋषभ पंत के बेट की स्विंग ‘पहले की तरह’ बनी हुई है। और टेस्ट मैच को देखकर ऐसा नहीं लग रह वह 14 महीने के बाद खेल में वापसी कर रहे है। ऐसा नहीं लग रहा वह काफी लंबे समय बाद बल्लेबाजी कर रहे है। उन्हें बल्लेबाजी कर्ता देख सबको बेहद खुशी है।

About Post Author