यूपी विधानसभा चुनाव में राकेश टिकैत की भविष्यवाणी, किस पर होगा किसानों का पल्ला भारी ?

राकेश टिकैत की भविष्यवाणी, यूपी चुनाव 2022

किसान नेता राकेश टिकैत ने यूपी चुनाव को लेकर भविष्यवाणी कर दी है।

उत्तर प्रदेश के आगामी विधान सभा चुनाव में किसान नेता राकेश टिकैत ने भविष्य वाणी कर दी है। दरअसल किसान आंदोलन को लगभग एक साल होने को जा रहा है। किसानों का आरोप है कि बीजेपी सरकार ने किसानों के साथ वादा खिलाफी की है। क्या इस बार कृषि कानून बीजेपी पर भारी पड़ेगा?

यूपी के चुनाव की तरफ देश भर के नेताओं और पार्टियों की निगाहें टिकी हुई है। टिकैत ने पिछले दिनों एक निजी न्यूज टेलीविजन चैनल पर चर्चा के दौरान यह कहकर सनसनी मचा दी थी कि यूपी चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की सत्ता बरकरार रहेगी। दरअसल, इशारों-इशारों में राकेश टिकैत ने सरकारी मशीनरी को निशाने पर लेते हुए कहा था कि यूपी में तो जनता भारतीय जनता पार्टी को वोट नहीं देगी, बावजूद इसके भाजपा की ही जीत होगी।

टिकैत ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी सरकार अन्य दलों की नामंकन रोकने का प्रयास करेगी इसके अलावा कई पार्टियों को तोड़ने का भी काम करेगी। इस कारण बीजेपी का जीत का बिगुल बज सकता है।

वहीं, किसान नेता ने कहा कि जब तक कृषि कानून वापस नहीं हो जाते तबतक बॉर्डर पर किसान टिके रहेंगे। टिकैत ने केंद्र सरकार को आढ़े हाथों लेकर कहा कि किसान दिली से वपस एक ही निर्णय पर हेंगे जब कानून वापस हो जाएगा। उन्होंने कहा कि 35 रुपए बढ़ाकर 12 रुपए कम किए है तो कोई अहसान नहीं किया सरकार ने। पेट्रोल-डीजल के दामों से त्राहिमाम मचा दी उसके बाद 5-10 कम करने के बाद अहसान जताना गलत है। कम से कम नेपाल के रेट पर पेट्रोल डीजल कर दिए जाए तो भी पार्टी का अहो भाग्य होगा। नेपाल में 9-65 के रेट में पेट्रोल मिलता है।

बता दें कि भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत पहले ही एलान कर चुके हैं कि संयुक्त किसान मोर्चा यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में भारतीय जनता पार्टी का विरोध करेगा। संयुक्त किसान मोर्चा उत्तर प्रदेश ही नहीं, बल्कि पंजाब और उत्तराखंड समेत अन्य राज्यों के विधानसभा चुनावों में भाजपा का विरोध करेगा।

About Post Author