सीआरपीएफ में बिना परीक्षा भर्ती का सुनहरा अवसर, सैलरी 85,000

सीआरपीएफ में बंपर भर्ती, बिना परीक्षा होगा चयन

सीआरपीएफ में बंपर भर्ती, बिना परीक्षा होगा चयन

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में बंपर भर्तीयां निकली है। सीआरपीएफ में शामिल होने वालों के लिए गोल्डन चांस है। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बोर्ड के मुताबिक सीआरपीएफ में विभिन्न कैटेगरी में भर्ती की जाएगी। जिसमें सीआरपीएफ/बीएनएस और मेडिकल ऑफिसर के रूप में नियुक्ति किए जाएंगे। महिला औऱ पुरुष दोनों आवेदन कर सकते है।

इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते है। आवेदन के लिए अधिकारिक बेवसाइट crpf.gov.in पर क्लिक करें। ऑनलाइन आवेदन 20 नवंबर 2021 से पहले कर दें। वॉक-इन-इंटरव्यू की तारीख 22 औऱ 29 नवबंर 2021 रखी गई है।

आवेदकों के लिए दूसरी बेवसाइट भी जारी की गई है ताकि व्यस्तता से बच सकें।  https://crpf.gov.in/  पर जाकर क्लिक करें और आपना आवेदन कर दें। अधिक जानकारी के लिए https://crpf.gov.in/rec/recruitment-details.htm?224/AdvertiseDetail&224/Advert पर जाकर हासिल कर सकते है।

सीआरपीएफ में कुल 60 पदों पर नियुक्ति होनी है, जिसमें 29 रिक्तियां विशेषज्ञ अधिकारियों के लिए निर्धारित की गई है। इसके अलावा 31 पद जीडीएमओ के लिए है।

 अभ्यर्थी ध्यान दें कि स्पेशल मेडिकल ऑफिसर के लिए आपकी योग्यता पोस्ट ग्रेजुएट होना अनिवार्य है। इसके अलावा 2 वर्ष का अनुभव मेडिकल लाइन में होना जरूरी है। पीजी डिप्लोमा करने वाले लोगों को 3 साल का अनुभव होना अनुवार्य है। जीडीएमओ के लिए एमबीबीएस की डिग्री होना अनिवार्य है। डिग्री के अलावा दो संस्थानों का इंटर्न सार्टिफिकेट होना आवश्यक है।

दरअसल आवेदन की जानकारी के बाद आपके मन में सवाल चल रहा होगा कि इन पदों पर नियुक्त होने के बाद वेतनमान क्या मिलेगा? स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर का वेतनमान 85,000 औऱ जीडीएमओ का वेतनमान 75,000 रुपए निर्धारित किया गया है।

About Post Author