पीएनबी दे रहा ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी, 2018 के बाद खाताधारकों को मिलेगा 2 लाख का लाभ

पीएनबी दे रहा ग्राहको को 2 लाख का लाभ

पीएनबी दे रहा ग्राहको को 2 लाख का लाभ, 2018 के बाद जनधन खाता धारकों को मिलेगा 2 लाख का लाभ

पीएनबी ने खाताधारकों के लिए बड़ी योजना लागू की है। क्या आपका खाता पीएनबी में खुला है, अगर हां तो ये खबर आपके लिए महत्वपूर्ण है। पंजाब नेशनल बैंक दे रहा है अपने ग्राहकों को 2 लाख तक का मुफ्त इंश्योरेंस।

दरअसल इस योजना का लाभ सिर्फ जनधन अकाउंट वाले ही उठा सकते है। इसके अलावा बैंक कई अन्य योजनाओं का लाभ प्रदान कर रहा है। पीएनबी के मुताबिक, PNB Jandhan Card की सुविधा दी जा रही है, इसके जरिए आप पैसे की निकासी और ट्रांसफर भी कर सकते है। 2 लाख का एक्सीडेंटल इंश्योरेंस कवर सुविधा प्रदान की जा रही है।

 दरअसल  सेविंग अकाउंट को जनधन खाते में परिवर्तित कर पैसे ट्रांसफर करने की सुविधा है। जिनके पास जनधन खाता है, उन्हें बैंक से RuPay PMJDY कार्ड मिलेगा। जानकारी के अनुसार 28 अगस्त 2018 तक खाता खुलवाने वाले ग्राहकों को 1 लाख का इंश्योरेंस मिलेगा जबकि 28 अगस्त से अब तक खाता खुलवाने वालों को 2 लाख का लाभ प्राप्त होगा।

इस योजना के तहत व्यक्तिगत दुर्घटना पॉलिसी भारत के बाहर हुई घटना को भी दर्शाया जाएगा। भले ही दुर्घटना भारत में हो या अन्य जगह उन सभी के लिए इस सुविधा का लाभ मिलेगा।

पात्रता के लिए आवश्यक दस्तावेजों को जमा करना अनिवार्य है। दस्तावेज की पुष्टि होने के बाद भारतीय क्लेम  राशि ट्रांसफर की जाएगी। न्यायालय के आदेश के अनुसार लाभार्थी कार्डधारक या कानूनी उत्तराधिकारी के खाते में नॉमिनी बन सकता है।

अगर अभी तक आपने खाता नहीं खुलवाया है तो जल्द जनधन खाता खुलवाए। इस सुविधा को बैंक जनधन खाते के साथ जोड़कर देगा। खाता खुलवाते समय जमधन खाता खुलवाने का विशेष ध्यान दें।

About Post Author

आप चूक गए होंगे